Mon07232018

ताज़ा खबरें :
Back You are here: Home खेल सनराइजर्स ने जीता एक और लो स्कोरिंग मैच, किंग्स XI को 13 रन से दी मात
Thursday, 26 April 2018 18:51

सनराइजर्स ने जीता एक और लो स्कोरिंग मैच, किंग्स XI को 13 रन से दी मात

Rate this item
(0 votes)

अंकित राजपूत ने झटके 5 विकेट

मोहाली: एक बार फिर केन विलियमसन की शानदार कप्तानी ने विरोधी टीम से आसान मैच छीन लिया. जी हां, 118 रन बनाने के बावजूद सनराइजर्स हैदराबाद ने मुंबई के खिलाफ रोमांचक जीत दर्ज की थी.जबकि ऐसा ही कुछ हुआ किंग्स इलेवन पंजाब टीम के खिलाफ. क्रिस गेल, केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, एरॉन फिंच, करूण नायर जैसे दिग्गज बल्लेबाज़ों वाली टीम 133 रन के लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई और मैच 13 रन से हार गई.

पंजाब की पारी को केएल राहुल और क्रिस गेल ने शुरू किया और पहले विकेट के लिये आठवें ओवर में 55 रन जोड़े. राशिद ने आठवें ओवर में राहुल को और थम्पी ने नौवें ओवर में गेल को आउट करके पंजाब को दो करारे झटके दिये, जिससे टीम अंतत: उबर ही नहीं सकी. गेल ने 22 गेंद में 23 और केएल राहुल ने 26 गेंद में 32 रन बनाये. ओपनिंग जोड़ी के अलावा सिर्फ मयंक अग्रवाल (12), करूण नायर ( 13) और मुजीब उर रहमान (10 नाबाद) ही दोहरे अंक तक पहुंच सके. आखिरकार पंजाब की पूरी टीम 19.2 ओवर में 119 रन पर ढेर हो गई.

आईपीएल में शानदार प्रदर्शन कर रहे राशिद खान ने एक बार फिर अपनी टीम के लिए मैच विनर की भूमिका निभाई. उन्होंने चार ओवर में 19 रन देकर तीन विकेट लिए. जबकि संदीप शर्मा, बासिल थम्पी और शाकिब अल हसन को दो-दो विकेट मिले. हालांकि मैन आॅफ द मैच किंग्स इलेवन पंजाब के तेज़ गेंदबाज़ अंकित राजपूत को चुना गया.

किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान आर अश्विन ने टॉस जीतकर मेजबान सनराइजर्स को पहले बल्लेबाज़ी करने का न्योत दिया था. जबकि सनराइजर्स की पारी को शुरू किया कप्तान केन विलियमसन और शिखर धवन की जोड़ी ने, लेकिन ये जोड़ी चार गेंद बाद ही टूट गई. दरअसल, अंकित राजपूत के पहले ओवर की चौथी गेंद पर विलियमसन बिना खाता खोले आउट हो गए. उन्हें आर अश्विन ने कैच किया. इसके बाद शिखर धवन (11) और रिद्विमान साहा (6) रन भी जल्दी पवेलियन लौट गए. इन दोनों बल्लेबाजों को भी अंकित राजपून ने अपना शिकार बनाया. धवन को करूण नायर और साहा को एंड्रयू ट्राए ने कैच किया.

27 रन पर तीन विकेट गंवाने के कारण सनराइजर्स दबाव में आ गई और तमाम प्रयासों के बावजूद वह बड़ा स्कोर खड़ा नहीं कर सकी. हालांकि टीम के 11 करोड़ी बल्लेबाज़ मनीष पांडे ने शाकिब अल हसन के साथ मिलकर टीम को संभाला. लेकिन शाकिब 28 रन बनाकर आउट हो गए. उन्हें मुजीब उर रहमान की गेंद पर मयंक अग्रवाल ने कैच किया. अब मैदान में कदम रखा यूसुफ पठान ने और मनीष के साथ पारी का स्कोर 100 के पार पहुंचाया. 128 के कुल स्कोर पर मनीष पांडे आउट हुए जिन्हें अंकित राजपूत ने अपना चौथा शिकार बनाया.

पांडे ने तीन जीवनदान मिलने का फायदा उठाते हुए 51 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्के की मदद से 54 रन की पारी खेली. सनराइजर्स का छठा विकेट मोहम्मद नबी के रूप में गिरा जो कि चार रन के स्कोर पर अंकित राजपूत की गेंद पर मयंक अग्रवाल के हाथों कैच हुए. यह अंकित का पांचवां शिकार था. आखिरकार सनराइजर्स टीम अपने मैदान पर 20 ओवर में 132/6 का स्कोर बना सकी. अंकित राजपूत ने पांच तो मुजीब ने एक विकेट अपने नाम किया.

अंकित राजपूत ने चार ओवर में 14 रन देकर सनराइजर्स हैदराबाद के पांच बल्लेबाज़ों को अपना शिकार बनाया. यह आईपीएल 11 में किसी भी गेंदबाज़ का सबसे अच्छा प्रदर्शन है. जबकि अंकित राजपूत भारत के पहले अनकैप्ड खिलाड़ी हैं जिन्होंने आईपीएल में 5 विकेट झटके हैं. साथ ही वो आईपीएल में भुवनेश्वर कुमार को पीछे छोड़ते हुए अच्छा प्रदर्शन करने वाले दूसरे भारतीय गेंदबाज़ बन गए हैं. ईशांत शर्मा ने आईपीएल 2011 में 12 रन देकर पांच विकेट लिए थे.

अगर किंग्स इलेवन पंजाब की बात करें तो अंकित राजपूत एक मैच में सबसे अच्छी गेंदबाजी करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. इससे पहले साल 2012 में डिमिट्री मैस्करेनेहस ने पुणे वॉरियर्स के खिलाफ 25 रन देकर 4 विकेट झटके थे. वैसे अंकित ने आईपीएल 11 में अब तक 9.85 के औसत से सात विकेट अपने नाम किया है.

Read 30 times