Mon07232018

ताज़ा खबरें :
Back You are here: Home मनोरंजन फिल्म इंडस्ट्री में कोई रेप नहीं करता, सब कुछ मर्जी से होता है: राखी सावंत
Monday, 30 April 2018 15:54

फिल्म इंडस्ट्री में कोई रेप नहीं करता, सब कुछ मर्जी से होता है: राखी सावंत

Rate this item
(0 votes)

मुंबई: अभिनेत्री राखी सावंत ने बॉलीवुड में कास्टिंग काउच पर बेबाकी से अपनी राय रखी है। राखी सावंत का कहना है कि फिल्म इंडस्ट्री में कोई रेप नहीं होता है, सबकुछ मर्जी से होता है। समाचार एजेंसी आईएएनएस को दिए एक इंटरव्यू में राखी सावंत ने दिग्गज कोरियोग्राफर सरोज खान के कास्टिंग काउच पर कथित विवादित बयान का समर्थन किया। राखी सावंत ने कहा कि ”फिल्म इंडस्ट्री में कोई किसी का रेप नहीं करता है। यह सब सहमति और स्वेच्छा से होता है। इस मामले में मैं पूरी तरह से सरोज जी का समर्थन करती हूं। कम से कम उन्होंने अपनी बात रखी और दुनिया को सच जानने दिया। बॉलीवुड में लोग कास्टिंग काउच के बारे में सच नहीं बोलते हैं जबकि यह ठीक उनकी आंखों के सामने हो रहा होता है। उन्हें लगता है कि उनका काम चल रहा है, उनके पास आस पास जो हो रहा है उसके लिए वे जहमत क्यों उठाएं। मैं सरोजी की वाकई प्रशंसा करती हूं कि उन्होंने दुनिया को सच जानने दिया जिसका वे हर दिन सामना करते हैं। सरोज वह देख चुकी हैं जो यहां होता है। मैं पूरी तरह से उनसे सहमत हूं।”

राखी सावंत ने चौंकाने वाले बयान में कहा कि नई लड़कियां करियर बनाने के लिए समझौता कर लेती है। ”आजकल तो लड़कियां कहती हैं, कुछ भी कर लो, मुझे काम दे दो। इसमें प्रोड्यूसर की क्या गलती?” राखी ने कहा कि सरोज जी गलत नहीं हैं। ”बहुत सी लड़कियां फिल्म इंडस्ट्री में हीरोइन बनने आती हैं लेकिन बन कुछ और जाती हैं… आप समझते हैं मैं क्या कह रही हूं? इसे भाग्य कहिए या जो आप कहें।” राखी ने कहा कि वह कई लड़कियों को जानती हैं जिन्होंने खुद को प्रोड्यूसर्स को सौंप दिया, लेकिन उनके नाम नहीं बताएंगी। राखी ने यह भी कहा कि फिल्म और फैशन इंडस्ट्री में केवल लड़कियां ही शिकार नहीं बनती, बल्कि लड़कों को भी ऐसे हालातों से गुजरना पड़ता है।

राखी ने कहा- ”मैं स्ट्रगलर्स को बताती रहती हूं कि वे हार न मानें। लेकिन क्या करेंगे, मुंबई हैं ही इतनी एक्सपेंसिव सिटी।” राखी ने करियर के शुरुआती दिनों के उनके अनुभव की बातें भी साझा कीं। उन्होंने बताया- ”जब मैं स्ट्रगलर थी, हां मैंने भी कास्टिंग काउच का सामना किया था। लेकिन यह ऐसा नहीं था कि हर प्रोड्यूसर या डायरेक्टर, जिनके पास में गई, वे दोषी हों। जिंदगी के हर कदम पर फिल्म इंडस्ट्री में भी यौन भ्रष्टाचार है। जहां तक मेरा सवाल है यह शुरू में था। लेकिन मेरे पास प्रतिभा थी और मुझे हार नहीं माननी पड़ी। मैंने न कहना सीखा। और मैंने अपने जीवन के रास्ते बनाने के लिए एक कलाकार के तौर पर अपनी प्रतिभा का उपयोग किया। मेरी सभी स्ट्रगलर्स को सलाह है कि वे धैर्य बनाए रखें और शॉर्टकट्स के मोह में न पड़ें।”

Read 40 times