Mon07162018

ताज़ा खबरें :
Back You are here: Home खेल FIFA WC: स्वीडन को 2-0 से हराकर, 28 साल के इंतजार के बाद सेमीफाइनल में पहुंचा इंग्लैंड
Saturday, 07 July 2018 18:28

FIFA WC: स्वीडन को 2-0 से हराकर, 28 साल के इंतजार के बाद सेमीफाइनल में पहुंचा इंग्लैंड Featured

Rate this item
(0 votes)

समारा (रूस): इंग्लैंड ने शनिवार को अपनी शानदार फॉर्म बरकरार रखते हुए वर्ल्ड कप के क्वार्टरफाइनल में स्वीडन को करारी मात दी। इंग्लैंड ने स्वीडन को 2-0 से हराकर 28 साल के बाद फुटबॉल के वर्ल्ड कप में प्रवेश किया है। इंग्लैंड के लिए पहलो गोल मैग्वायर और दूसरा गोल डेले ने किया। 

आपको बता दें कि इंग्लैंड 1966 में एक बार वर्ल्ड कप का खिताब जीत चुका है। समारा ऐरेना में खेले गए इस नॉकआउट मुकाबले में इंग्लैंड के लिए हैरी मेग्वायर ने 30वें मिनट में पहला गोल दागा। जबकि डेली एली ने 59वें मिनट में शानदार हेडर लगाकर दूसरा गोल किया। 

पहले हाफ में 1-0 से पिछड़ने के बाद स्वीडन की टीम ने दूसरे हाफ में गोल के कई बेहतरीन मौके बनाए। लेकिन इंग्लैंड के गोलकीपर जॉर्डन पिकफोर्ड ने कमाल की गोलकीपिंग करते हुए सारे प्रयासों को धाराशाही कर दिया। पिकफोर्ड ने दूसरे हाफ में करिश्माई गोलकीपिंग करते हुए इंग्लैंड के डिफेंस को मजबूत बनाए रखा और स्वीडन के सेमीफाइनल में पहुंचने के सपने को तोड़ दिया। 

बुधवार को होने वाले सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड का सामना क्रोएशिया और मेजाबन रूस के बीच होने वाले आखिरी क्वार्टरफाइनल के विजेता से होगा। फ्रांस और बेल्जियम पहले सेमीफाइनल में आमने-सामने होंगे। फ्रांस ने उरुग्वे को 2-0 से हराया था जबकि बेल्जियम ने ब्राजील को 2-1 से हराकर अंतिम-4 का टिकट कटाया है।

Read 3 times