Mon04232018

ताज़ा खबरें :
Back You are here: Home कारोबार VFS विस्तार की राह पर
Wednesday, 10 August 2016 13:19

VFS विस्तार की राह पर

Rate this item
(0 votes)

वर्ष 2020 तक 20 राज्यों में पहुंचने का लक्ष्य

देहरादून:  कलकत्ता स्थित एक गैर बैंकिंग वित्तीय कॉर्पोरेशन -सूक्ष्म वित्तीय संस्थान, विलेज फाइनेंशियल सर्विसेज (वीएफएस) को यूरोप बिजनेस असेम्बली ने भारत में बैंकिंग एवं वित्तीय क्षेत्र में बेस्ट एंटरप्राइज अवार्ड से सम्मानित किया है। वीएफएस ने हाल ही में जॉली ग्रांट और ऋषिकेश में नयी शाखाओं के साथ देहरादून में संचालन शुरू किया है।

 यूरोप बिजनेस असेम्बली ने विलेज फाइनेंशियल सर्विसेज के प्रबंध निदेशक श्री कुलदीप मैती को उनके दूरदर्शी नेतृत्व और संगठन को नयी ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए श्वर्ष के सर्वश्रेष्ठ प्रबंधक पुरस्कार से सम्मानित किया है।

 दि यूरोप बिजनेस असेम्बली, आर्थिक, सामाजिक एवं मानवीय आधार पर विकास एवं प्रबंधन का लंदन स्थित एक स्वतंत्र कॉर्पोरेशन है, जिसने पूरे विश्व में समाज के आर्थिक, वैज्ञानिक एवं सांस्कृतिक विकास को मजबूती प्रदान करने में अपना योगदान देने वाले संगठनों व व्यक्तियों को पुरस्कृत करना शुरू किया है। 

 पुरस्कार पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, विलेज फाइनेंशियल सर्विसेज के प्रबंध निदेशक कुलदीप मैती ने कहा, 'यूरोप बिजनेस असेम्बली से यह पुरस्कार प्राप्त करने की हमें बेहद खुशी है। एक अंतर्राष्ट्रीय संगठन से मिले इस सम्मान से हमें अपनी सेवाओं की गुणवत्ता को बढ़ाने और अपने संस्थान का तेजी से विस्तार करने के लिए प्रोत्साहन मिलेगा। हमने उत्तराखंड में सूक्ष्म ऋणों की अच्छी खासी मांग महसूस की है और हम इस बाजार को और तेजी से पकडने की सोच रहे हैं। इस क्षेत्र के लिए अपनी योजना को हमने रिवाइज किया है और इस वर्ष के अंत तक यहां चार और शाखाएं जोडने की योजना है।

 वीएफएस फिलहाल आठ राज्यों में 167 शाखाओं का संचालन कर रहा है, जिसमें दो लाख से अधिक ग्राहकों का आधार मौजूद है। इसकी योजना वित्तीय वर्ष 2016-17 के अंत तक चार अन्य राज्यों में पहुंच कर शाखाओं की संख्या 173 और ग्राहक आधार 3.4 लाख करने की है। वीएफएस ने हाल ही में उत्तराखंड, उड़ीसा, सिक्किम और त्रिपरा में कामकाज शुरू किया है और जल्दी इसकी शाखाएं छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में भी खुलने वाली हैं। 

 

Read 654 times