Wed10172018

ताज़ा खबरें :
Back You are here: Home खेल IPL: चेन्नई फिर बना चैम्पियन, वाट्सन बने हीरो
Sunday, 27 May 2018 18:28

IPL: चेन्नई फिर बना चैम्पियन, वाट्सन बने हीरो Featured

Rate this item
(0 votes)

मुंबई: चेन्‍नई ने शेन वॉटसन के नाबाद 117 रन और सुरेश रैना के 30 रन के सहारे 18.3 ओवर में 181 रन बनाकर तीसरी बार आईपीएल चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया है.

सनराइजर्स के 178 रन के जवाब में चेन्‍नई को शेन वॉटसन और फाफ डुप्‍लेसिस ने धीमी शुरुआत दी. भुवनेश्‍वर की ओर से फेंका गया पहला ओवर मेडन रहा.संदीप शर्मा की ओर से फेंके गए दूसरे ओवर में पांच रन बने.पारी के तीसरे ओवर में भुवी ने पांच रन दिए. मजे की बात यह रही कि वॉटसन तीन ओवर के बाद भी अपना खाता नहीं खोल पाए थे.चौथे ओवर में संदीप शर्मा को चौका लगाते हुए वॉटसन ने खाता खोला लेकिन ओवर की आखिरी गेंद पर चेन्‍नई का पहला विकेट गिर गया. डुप्‍लेसिस (10) को संदीप शर्मा ने अपनी ही गेंद पर कैच किया.पांच ओवर के  बाद चेन्‍नई का स्‍कोर एक विकेट खोकर 20  रन था.छठे ओवर में वॉटसन ने संदीप शर्मा को छक्‍का और फिर चौका जड़ते हुए अपने हाथ खोले. ओवर में 15 रन बने.पावरप्‍ले (छह ओवर) के बाद चेन्‍नई का स्‍कोर एक विकेट पर 35 रन था.सातवें ओवर में गेंदबाजी के लिए आए सिद्धार्थ कौल को वॉटसन ने छक्‍का और रैना ने दो चौके जमाए. ओवर में 16 रन बने और चेन्‍नई के 50 रन पूरे हुए.10 ओवर के बाद चेन्‍नई का स्‍कोर एक विकेट खोकर 80 रन था.

11वें ओवर में शेन वॉटसन ने शाकिब को छक्‍का लगाकर अर्धशतक पूरा किया, 33 गेंदों पर तीन चौके और चार छक्‍के लगाए. चेन्‍नई का स्‍कोर अब 'छलांगें' लगा रहा था.ओवर में रैना ने भी छक्‍का लगाया, इसमें 15 रन बने.गेंदबाजों की धुलाई होते देखकर 12वें ओवर विलियमसन, कार्लोस ब्रेथवेट को बॉलिंग पर लेकर आए. ओवर में चेन्‍नई के 100 रन पूरे हुए.मैच में वॉटसन धमाका करने पर आमादा थे. 13वें ओवर में उन्‍होंने संदीप शर्मा को लगातार तीन छक्‍के और दो चौके लगाए. चेन्‍नई तेजी से जीत की ओर बढ़ रही थी. ओवर में 27 रन बने.ब्रेथवेट की ओर से फेंके गए पारी के 14वें ओवर में सुरेश रैना (32) आउट हो गए. कैच विकेटकीपर गोस्‍वामी ने लपका. इसके बावजूद वॉटसन की बल्‍लेबाजी पर कोई भी गेंदबाज अंकुश नहीं लगा पा रहा था. ओवर में वॉटसन ने छक्‍का और चौका लगाया. ओवर में 14 रन बने.15 ओवर के बाद चेन्‍नई का स्‍कोर दो विकेट खोकर 146 रन था.16वां ओवर भुवनेश्‍वर कुमार ने फेंका, जिसमें रायुडू ने छक्‍का लगाया. मैच पूरी तरह से सनराइजर्स की पहुंच से बाहर निकल गया था. ओवर में 8 रन बने और चेन्‍नई 150 रन के पार पहुंचा.

सनराइजर्स की बैटिंग श्रीवत्‍स गोस्‍वामी और शिखर धवन ने शुरू की. दीपक चाहर के पहले ओवर में 6 और लुंगी एंगिडी के दूसरे ओवर में धवन के चौके सहित 8 रन बने. दूसरे ओवर में सनराइजर्स को श्रीवत्‍स गोस्‍वामी (5)का विकेट गंवाना पड़ा जो रन आउट हुए.दीपक चाहर की ओर से फेंके गए तीसरे ओवर 3 रन बने जबकि चौथा ओवर (लुंगी एंगिडी) मेडन रहा.पारी के पांचवें ओवर में विलियमसन ने छक्‍का और चौका जमाया. ओवर में 13 रन बने. पांच ओवर के बाद स्‍कोर एक विकेट खोकर 30 रन था.छठे ओवर में शारदुल ठाकुर गेंदबाजी के लिए आए, इसमें धवन के छक्‍के सहित 12 रन बने. पावरप्‍ले (छह ओवर) के बाद सनराइजर्स के खाते में 42 रन थे.पावरप्‍ले के तुरंत बाद लेग स्पिनर कर्ण शर्मा आक्रमण पर आए. इस ओवर में धवन ने चौका लगाते हुए स्‍कोर 50 रन तक पहुंचाया.आठवें ओवर में विलियमसन ने ब्रावो को चौका और फिर छक्‍का लगाकर स्‍कोर को गति दी. ओवर में 11 रन बने.इस दौरान दोनों बल्‍लेबाजों के बीच 50 रन की साझेदारी भी पूरी हुई.पारी के 9वें ओवर में रवींद्र जडेजा ने शिखर धवन (26) को बोल्‍ड करते हुए चेन्‍नई को दूसरी सफलता दिलाई.10 ओवर के बाद सनराइजर्स का स्‍कोर दो विकेट खोकर 73 रन था.

11वें ओवर में जडेजा को शाकिब ने चौका और छक्‍का लगाया. ओवर में विलियमसन ने भी चौका लगाया.अगले ओवर में ब्रावो को वि‍लियमसन ने लगातार दो चौके लगाए. सनराइजर्स के 100 रन इस ओवर में पूरे हुए.सनराइजर्स को तीसरा झटका केन विलियमसन (47) के रूप में गिरा जिन्‍हें कर्ण शर्मा ने विकेटकीपर धोनी से स्‍टंप कराया.15वें ओवर में पठान ने कर्ण शर्मा को छक्‍का जमाया. ओवर में 9 रन बने. 15  ओवर के बाद सनराइजर्स का स्‍कोर तीन विकेट खोकर 126 रन था.16वें ओवर में ब्रावो ने शाकिब अल हसन (23) को रैना से कैच कराकर चेन्‍नई को चौथी सफलता दिलाई.ओवर तेजी से निकल रहे थे. 17वें ओवर में एंगिडी को पठान ने छक्‍का लगाया. इस ओवर की आखिरी गेंद पर दीपक हुड्डा (3)आउट हुए. कैच अतिरिक्‍त खिलाड़ी शौरी ने लपका.चेन्‍नई के स्‍कोर को ऊंचाई पर पहुंचाने का दारोमदार अब बहुत कुछ यूसुफ पठान पर था.18वां ओवर ब्रावो ने फेंका जिसमें ब्रेथवेट ने छक्‍का और पठान ने चौका लगाया. ओवर में 16 रन बने.पारी का आखिरी ओवर शारदुल ठाकुर ने फेंका, इसमें ब्रेथवेट के छक्‍के सहित 10 रन बने.ओवर की आखिरी गेंद पर कार्लोस ब्रेथवेट (21 रन, 11 गेंद, तीन छक्‍के) का विकेट गिरा. यूसुफ पठान 45 रन (25 गेंद, चार चौके और दो छक्‍के) पर नाबाद रहे. 20 ओवर के बाद सनराइजर्स का स्‍कोर छह विकेट पर 178 रन रहा.

Read 35 times