Mon10142019

ताज़ा खबरें :
Back You are here: Home कारोबार एचडीएफसी बैंक ने केरल में 30 बाढ़ प्रभावित गांवों को गोद लिया
Monday, 17 September 2018 10:21

एचडीएफसी बैंक ने केरल में 30 बाढ़ प्रभावित गांवों को गोद लिया Featured

Rate this item
(0 votes)

तिरुवनंतपुरम (केरल): आज एचडीएफसी बैंक ने घोषणा की कि यह केरल में 30 गांवों को गोद ले रहा है। इसके दीर्घकालिक राहत एवं पुनर्वास कार्यों के तहत यह अभियान राज्य में बाढ़ से पीड़ित हिस्सों में लोगों को पुनः स्थापित होने में मदद करेगा। इसके द्वारा किए जाने वाले कार्यों में शामिल हैं:

बाढ़ प्रभावित लोगों के लिए चिकित्सा शिविरों की स्थापना एवं स्वास्थ्य केंद्रों का पुर्ननिर्माण।

स्थानीय स्कूलों के नवोद्धार/पुर्ननिर्माण में सहयोग।

आजीविका पुनः स्थापित करने के लिए परिवारों को कौशल प्रशिक्षण प्रदान करना।

ये कार्य राज्य सरकार के परामर्श  से किए जाएंगे और दीर्घकालिक योजना का हिस्सा होंगे। बैंक के स्थानीय एनजीओ पार्टनर इस प्रक्रिया में जमीनी स्तर पर सहायता उपलब्ध कराएंगे।

इसके अलावा बैंक ने तत्काल राहत के लिए मुख्यमंत्री के आपदा राहत कोश में 10 करोड़ रु. का योगदान दिया है। बैंक के कर्मचारियों ने संतुलन लाने के लिए बैंक के साथ अपने एक दिन के वेतन का योगदान दिया।

श्री आदित्य पुरी, मैनेजिंग डायरेक्टर, एचडीएफसी बैंक लि. ने कहा, ‘‘हम विपत्ति के इस समय केरलवासियों के साथ खड़े हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम स्थिति तेजी से संतुलन में लाने की कामना करते हैं और हमें उम्मीद है कि हम अपने प्रयासों द्वारा लोगों को मुष्किलों से बाहर निकालने में प्रभावशाली मदद कर सकेंगे।

इस बारे में श्री श्रीकुमार, ज़ोनल हेड- केरल, एचडीएफसी बैंक ने कहा, ‘‘एचडीएफसी बैंक में हम जिन समुदायों में कार्य करते हैं, उन्हें अपना सहयोग प्रदान करने में विश्वास रखते हैं। इस अभियान के द्वारा हमें उम्मीद है कि हम प्राकृतिक आपदा से बाहर निकलकर सामान्य स्थिति बहाल करने की प्रक्रिया में काफी महत्वपूर्ण प्रभाव डाल सकेंगे। हम अपने कर्मचारियों को भी धन्यवाद देते हैं, जिन्होंने इस प्रयास में योगदान दिया है।’’

अन्य प्रयासों में एचडीएफसी बैंक ने केरल के ग्राहकों के लिए अगस्त में लोन और क्रेडिट कार्ड्स पर ईएमआई/बकाया पर विलंब षुल्क में छूट दे दी है और मुख्यमंत्री के आपदा राहत कोश में योगदान संभव बनाया है। बैंकिंग के कार्यों में सामान्य स्थिति बहाल करने के लिए बैंक निरंतर कार्य कर रहा है। अब तक राज्य में लगभग सभी षाखाएं और 331 में से 291 एटीएम सामान्य स्थिति में कार्य कर रहे हैं। 

Read 107 times