Fri10182019

ताज़ा खबरें :
Back You are here: Home दुनिया श्रीलंका: 290 हुई ब्‍लास्‍ट में मरने वालों की संख्‍या
Monday, 22 April 2019 09:34

श्रीलंका: 290 हुई ब्‍लास्‍ट में मरने वालों की संख्‍या Featured

Rate this item
(0 votes)

नई दिल्ली: श्रीलंका में रविवार को हुए सिलसिलेवार 8 बम धामाकों में कम से कम  290 लोगों की मौत हो गई है जबकि घायलों की संख्या 450 के पार हो गई है। इस घटना में विदेशी नागरिकों के भी मारे जाने की खबर है।  इन धमाकों के बाद कोलंबों में छुट्टियां मनाने गए कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी देवेगौड़ा की पार्टी जनता दल सेक्युलर (JDS) के सात नेताओं की भी कोई खबर नहीं है। वो लापता बताए जा रहे हैं। इन नेताओं से अबतक कोई संपर्क नहीं हो पाया है।

कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री वीरप्पा मोईली का भी पता नहीं है। कर्नाटक में चुनाव प्रचार के बाद वह छुट्टियां मनाने के लिए श्रीलंका चले गए थे। इससे भी दुखद बात यह है कि वह उसी शंगरी-ला होटल में ठहरे हुए थे जिसमें बम धमाके हुए हैं। गौरतलब है कि ईस्टर के मौके पर चर्च और  होटलों में हुए बम धमाकों में 290 लोग मारे गए जिनमें छह भारतीय भी शामिल हैं।श्रीलंका की जांच एजेंसी का कहना है कि इसमें विदेशी  साजिश का हाथ है।

बता दें कि ईस्टर के मौके पर रविवार को लोग होटल में खुशी मनाने और चर्च में प्रार्थना के लिए जुटे थे जिस दौरान 8 सिलसिलेवार धमाके किए गए। इस मामले में अबतक 13 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। शक है कि विदेशी साजिश के साथ-साथ स्थानीय लोगों की मदद से इन धमाकों को अंजाम दिया गया है।

Read 49 times