Sat08172019

ताज़ा खबरें :
Back You are here: Home खेल बार्सिलोना के लिए मैसी ने दागा 600वां गोल
Thursday, 02 May 2019 12:35

बार्सिलोना के लिए मैसी ने दागा 600वां गोल

Rate this item
(0 votes)

कैंप नाउ: फुटबॉल के जादूगर माने जाने वाले लियोनेल मेसी ने बुधवार को यूएफा चैंपियंस लीग सेमीफाइनल के पहले चरण में लिवरपूल के खिलाफ बार्सिलोना के लिए अपना 600वां गोल दागा। इसी के साथ बार्सिलोना ने लिवरपूल को 3-0 के बड़े अंतर से मात दी। मेसी ने फ्री-किक के जरिये गोल दागा। बार्सिलोना की तरफ से पहला गोल पूर्व लिवरपूल फॉरवर्ड लुईस सुआरेज ने किया। उन्‍होंने एलिसन को छकाते हुए शानदार गोल किया।

इसके बाद मेसी पूरे मैच में छाए रहे। अर्जेंटीना के स्‍ट्राइकर ने अपने फैंस को निराश भी नहीं किया और मैच में कुल दो गोल दागे। मेसी ने 75वें मिनट में अपना पहला गोल दागकर बार्सिलोना की बढ़त 2-0 की। सात मिनट के बाद उन्‍होंने फ्री-किक पर ऐतिहासिक 600वां गोल किया। 

बहरहाल, यह मुकाबला बेहद रोमांचक रहा। बेशक लिवरपूल की टीम मैच नहीं जीत सकी, लेकिन कई मौकों पर उसने बार्सिलोना को चौंकाया। लिवरपूल को रॉबर्टो फर्मिनो की कमी खली क्‍योंकि ब्राजीली की गैर-मौजूदगी में सादियो माने मौके का फायदा नहीं उठा सके। नैबी किटा भी बाएं विंग पर अच्‍छा खेल नहीं दिखा सके और 24वें मिनट में क्‍लब के कप्‍तान जॉड्रन हेंडरसन से उन्‍हें रिप्‍लेस किया गया।

मेसी ने मैच के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा, 'तीन गोल से ज्‍यादा बेहतर होता कि चार गोल दागे जाते, लेकिन यह बहुत अच्‍छा नतीजा है। हमें पता है कि टाई अभी खत्‍म नहीं हुआ है। एनफील्‍ड में जाकर खेलना कठिन है, लेकिन हम आज के अपने खेल से बहुत खुश हैं। लिवरपूल की कोशिश गोल करने की थी क्‍योंकि घर से बाहर गोल करने के बहुत मायने होते हैं। हमें आज काफी फायदा मिला।'

लिवरपूल के साथ इस समय कुछ भी अच्‍छा नहीं बीत रहा है। प्रीमियर लीग का खिताब मैनचेस्‍टर सिटी के पक्ष में जाता दिख रहा है और अब बार्सिलोना के हाथों पहले चरण में उसे 0-3 की करारी शिकस्‍त झेलनी पड़ी। मोहम्‍मद सलाह भी कोई कमाल नहीं दिखा सके और अपने क्‍लब के लिए गोल नहीं कर सके। 

अब बार्सिलोना और लिवरपूल के बीच दूसरे चरण का मैच 8 मई को एनफील्‍ड में खेला जाएगा। लिवरपूल की कोशिश 0-3 की करारी शिकस्‍त का बदला लेने की होगी। यह मुकाबला बेहद रोमांचक होने की उम्‍मीद है।

Read 25 times