Fri05242019

ताज़ा खबरें :
Back You are here: Home खेल RCB ने बिगाड़ा सनराइजर्स का खेल, KKR की आयी जान में जान
Saturday, 04 May 2019 18:25

RCB ने बिगाड़ा सनराइजर्स का खेल, KKR की आयी जान में जान

Rate this item
(0 votes)

बेंगलुरु: विराट कोहली की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीजन में अपने अभियान को जीत के साथ खत्म किया। आरसीबी ने शनिवार को अपने आखिरी मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) को 4 विकेट से मात दी। बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए इस मैच में हैदराबाद ने 176 रनों की चुनौती पेश की। जवाब में आरसीबी ने 19.2 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। आरसीबी की इस जीत में शिमरॉन हेटमायर (75) और गुरकीरत सिंह (65) ने अहम भूमिका निभाई। आरसीबी ने महज 20 रन के कुल स्कोर पर अपने तीन विकेट गंवा दिए थे। लेकिन इन दोनों बल्लेबाजों ने संभलकर खेलते हुए टीम को जीत की मंजिल तक पहुंचाया। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 144 रन की साझेदारी की। हेटमायर ने 47 गेंदों की अपनी पारी में 4 चौके और 6 छक्के लगाए जबकि गुरकीरत ने 48 गेंदों की अपनी पारी में 8 चौके और 1 छक्का जमाया। उनके अलावा विराट कोहली (16), पार्थिव पटेल (0), वॉशिंगटन सुंदर (0) और एबी डिविलियर्स ने 1 रन का योगदान दिया।  

इससे पहले हैदराबाद ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट गंवाकर 175 रन का स्कोर खड़ा किया। हैदराबाद के लिए सर्वाधिक रन कप्तान केन विलियमसन (नाबाद 70) ने बनाए। उन्होंने 43 गेंदों की अपनी पारी में 5 चौके और 4 छक्के मारे। हैदराबाद की शुरुआत अच्छी रही। पारी का आगाज करने आए रिद्धिमान साहा (20) और मार्टिन गुप्टिल (30) ने तेज शुरुआत करते हुए पहले विकेट के लिए 46 रन जोड़े। इस साझेदारी को नवदीप सैनी ने 5वें ओवर में साहा को आउट कर तोड़ा। उन्होंने 11 गेंदों की छोटी सी पारी में चार चौके जड़े।

इसके बाद हैदराबाद को दूसरा झटका गुप्टिल के रूप में 8वें ओवर में लगा। उनकी पारी का अंता स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर ने किया। सुंदर ने किवी बल्लेबाज को 60 के कुल स्कोर पर कप्तान विराट कोहली के हाथों कैच लपकवाया। गुप्टिल ने 23 गेंदों की अपनी पारी में दो चौके और इतने ही छक्के उड़ाए। 

पिछले मैच के हीरो मनीष पांडे (9) सस्ते में पवेलियन लौट गए। वह 61 के कुल स्कोर पर सुंदर का दूसरा शिकार बने। हैदराबाद का चौथा विकेट विजय शंकर (27) के तौर पर गिरा। वह अच्छा खेल रहे थे। हैदराबाद को उनसे बड़ी पारी की उम्मीद थी, लेकिन सुंदर ने 14वें ओवर में उन्हें कोलिन डी ग्रांडहोम के हाथों लपकवा दिया। वह 106 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौटे। शंकर ने 18 गेंदों की अपनी पारी में तीन छक्के लगाए। 

युसूफ पठान (3), मोहम्मद नबी (4) और राशिद खान (1) कप्तान विलियमसन का साथ नहीं निभा पाए और जल्दी अपना विकेट गंवा बैठे। यहां से विलियमसन ने रफ्तार पकड़ी और तेजी से रन बनाए। आखिरी पांच ओवरों में हैदराबाद की टीम ने 53 रन जुटाए। आठवें ओवर में मैदान पर कदम रखने वाले विलियमसन ने विकटों के गिरते सिलसिले के बीच एक छोर संभाले रखा और 38 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। 

विलियम्सन ने भुवनेश्वर कुमार (नाबाद 7) के साथ आखिरी ओवर में 28 रन जोड़कर टीम को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया। उमेश यादव द्वारा फेंके गए इस ओवर में विलियम्सन ने दो छक्के और दो चौके जमाए। बैंगलोर के लिए वॉशिंगटन सुंदर ने तीन और नवदीप सैनी ने दो जबकि युजवेंद्र चहल और कुलवंत खजरोलिया ने एक-एक विकेट चटकाया। 

Read 4 times