Sat08172019

ताज़ा खबरें :
Back You are here: Home राज्य प्रतापगढ़: बाहुबली विधायक राजा भैया समेत आठ प्रभावशाली लोग नज़रबंद
Sunday, 05 May 2019 08:43

प्रतापगढ़: बाहुबली विधायक राजा भैया समेत आठ प्रभावशाली लोग नज़रबंद Featured

Rate this item
(0 votes)

लखनऊ: यूपी के बाहुबली नेताओं में शुमार कुंडा से विधायक और पूर्व मंत्री रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया पर प्रशासन ने नजरबंद की कार्रवाई की है. जानकारी के मुताबिक जिला प्रशासन ने बाहुबली विधायक राजा भैया समेत प्रतापगढ़ के आठ प्रभावशाली लोगों पर वोटिंग के दिन एक दिन के लिए नजबंद करने का आदेश दिया है. जिसमें राजा भैया के साथ बाबागंज विधायक विनोद सरोज, सपा नेता गुलशन यादव और सपा जिलाध्यक्ष छविनाथ यादव प्रमुख नाम है.

जानकारी के मुताबिक कार्रवाई के पीछे अशांति का खतरा बताया जा रहा है. कौशाम्बी जिले का चुनाव सकुशल सम्पन्न करने के लिए प्रतापगढ़ जिला प्रशासन ने ये कदम उठाया है. वहीं महल के आसपास और पूरे कुंडा में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. कुंडा को छावनी में तब्दील कर दिया गया है. पुलिस के मुताबिक हम लोग नजर बनाए हुए हैं, जिससे मतदान के दौनाम शांति व्यवस्था कायम रहे.

बता दें कि रघुराज प्रताप सिंह ने 26 साल की उम्र में 1993 में पहली बार कुंडा विधानसभा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर जीत हासिल की थी. इसके बाद से वे लगातार इसी सीट से निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर जीत हासिल करते आ रहे हैं. कुंडा विधानसभा सीट से वो लगातार छठी बार विधायक हैं.

Read 48 times