Fri05242019

ताज़ा खबरें :
Back You are here: Home देश छठे चरण के बाद ही बहुमत का आंकड़ा पार कर गई BJP: अमित शाह
Wednesday, 15 May 2019 17:19

छठे चरण के बाद ही बहुमत का आंकड़ा पार कर गई BJP: अमित शाह Featured

Rate this item
(0 votes)

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) ने दावा किया कि उनकी पार्टी लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) के छठे चरण के मतदान के बाद बहुमत का आंकड़ा पार कर गई है. साथ ही, उन्होंने विपक्षी दलों की प्रस्तावित बैठक पर कटाक्ष करते हुए कहा कि वे लोग विपक्ष का नेता चुनने के लिए बैठक कर सकते हैं. छठे चरण का मतदान 12 मई को हुआ था. सातवें और अंतिम चरण के लिए मतदान 19 मई को होना है.

अमित शाह (Amit Shah) ने यहां संवाददाताओं से कहा, 'आप (मीडिया) मुझसे पूछते रहते हैं कि हम कितनी सीटें जीतेंगे. मैंने देश भर का दौरा किया है और ज्यादातर लोगों से मिले जवाब के आधार पर मुझे पूरा भरोसा है कि पांचवें और छठे चरण के मतदान के बाद भाजपा ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है. सातवें चरण के मतदान के बाद पार्टी 300 सीटें पार कर जाएगी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में राजग फिर से सरकार बनाएगी.'

दरअसल, लोकसभा में किसी भी पार्टी को बहुमत हासिल करने के लिए 272 सीटें चाहिए. बता दें कि 2014 के आम चुनाव में भाजपा ने 282 सीटें जीती थी. शाह ने विपक्षी नेताओं की प्रस्तावित बैठक और टीआरएस जैसी पार्टियों के संघीय मोर्चा बनाने के कदम पर कहा कि इस प्रकार की बैठकों से भाजपा पर असर नहीं पड़ेगा. पार्टी की सीटें घटने नहीं जा रही हैं. उन्होंने कहा कि वे लोग विपक्ष का नेता चुनने के लिए बैठक कर सकते हैं. उन्होंने यह भी कहा कि इस बार के चुनाव परिणामों में भी किसी भी पार्टी (विपक्षी दल) को इतनी सीटें नहीं मिलेंगी कि वह अपने में से विपक्ष का नेता चुन सके. 

Read 3 times