Sat08172019

ताज़ा खबरें :
Back You are here: Home राजनीति NCP की बैठक में कांग्रेस से विलय पर नहीं हुई चर्चा
Saturday, 01 June 2019 10:56

NCP की बैठक में कांग्रेस से विलय पर नहीं हुई चर्चा Featured

Rate this item
(0 votes)

मुंबई : लोकसभा चुनाव 2019 में करारी हार के बाद राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) की कोर कमेटी की बैठक शनिवार को मुंबई में हुई. पार्टी अध्‍यक्ष शरद पवार की अध्‍यक्षता में हुई इस बैठक में कांग्रेस में पार्टी के विलय को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई.

शनिवार को हुई कोर कमेटी की बैठक में पार्टी अध्‍यक्ष शरद पवार के नेतृत्‍व में कई अहम फैसले लिए गए. बैठक में सर्वसम्‍मति से तय हुआ कि जहां-जहां भी एनसीपी नहीं जीती है, उन-उन जगहों पर पुराने चेहरों  की बजाय युवा चेहरों को मौका दिया जाए. इसके मायने यह हैं कि अब एनसीपी में बड़ा परिवर्तन हो सकता है. आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों में ज्यादा युवाओं को मौका मिल सकता है.

बैठक में लोकसभा चुनाव में ईवीएम को लेकर भी चर्चा हुई. इस दौरान ईवीएम पर सवाल उठाए गए. नेताओं की ओर से कहा गया कि ईवीएम से मतदान नहीं कराया जाना चाहिए. उनकी ओर से बैलट पेपर से मतदान कराने पर जोर दिया गया.

बैठक में प्रकाश अंबेडकर के वंचित बहुजन आघाडी को लेकर भी चर्चा हुई. कुछ नेताओं का इस दौरान यह भी कहना था कि प्रकाश अंबेडकर को साथ लेकर विधानसभा चुनाव लड़ा जाए. वहीं कुछ नेताओं का कहना है कि प्रकाश अंबेडकर एनसीपी के साथ नहीं आएंगे. कोर कमिटी की मीटिंग के बाद जनप्रतिनिधि, जिला और प्रदेश नेताओं के साथ पार्टी अध्‍यक्ष शरद पवार दूसरी बैठक कर रहे हैं. इस बैठक में लोकसभा चुनाव के हार और आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के रणनीति को लेकर चर्चा होनी है.

Read 36 times