Sat08172019

ताज़ा खबरें :
Back You are here: Home राजनीति एके एंटनी हो सकते हैं कांग्रेस पार्टी के अंतरिम अध्यक्ष
Tuesday, 11 June 2019 07:43

एके एंटनी हो सकते हैं कांग्रेस पार्टी के अंतरिम अध्यक्ष Featured

Rate this item
(0 votes)

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने यह स्पष्ट कर दिया है कि आगे पार्टी के अध्यक्ष नहीं बने रहना चाहते. उन्होंने अपना रिप्लेसमेंट तलाशने के लिए पार्टी को एक महीने का वक्त दिया है. राहुल गांधी ने खासा जोर दिया है कि नया अध्यक्ष कोई नॉन गांधी ही होना चाहिए. लिहाजा पार्टी इन कोशिशों में जुट भी गई है.

ऐसे में सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष के लिए एके एंटनी के नाम पर विचार कर रही है. अभी पार्टी में बैठकों का दौर चल रहा है, अगर वर्किंग कमिटी के सदस्यों में सहमति हो गई, तो एके एंटनी कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष बनाए जा सकते हैं. बता दें कि यूपीए सरकार में एके एंटनी रक्षा मंत्री रह चुके हैं.

पार्टी में ये विचार उभर रहा है कि कांग्रेस को अपने 'अंतरिम अध्यक्ष' के रूप में एक वरिष्ठ नेता का नाम लेना होगा, जो सामूहिक निर्णय लेने के लिए नेताओं के एक कॉलेजियम की अध्यक्षता करेंगे. पार्टी में एके एंटनी की काफी अच्छी छवि है. ऐसे में माना जा रहा है कि अंतरिम अध्यक्ष के तौर पर उनके नाम पर सहमति बन जाएगी.

बता दें कि बीते दिनों कांग्रेस की सर्वोच्च इकाई कांग्रेस वर्किंग कमिटी की बैठक में भी राहुल ने इस्तीफे की पेशकश की थी. उन्होंने कहा था कि वह एक सामान्य कार्यकर्ता की हैसियत से काम करना चाहते हैं. उन्होंने कहा था कि वह देश भर में घूम कर कांग्रेस का जनाधार बढ़ाने का काम करेंगे.

Read 26 times