Sat08172019

ताज़ा खबरें :
Back You are here: Home खेल क्या '92 की तरह ऑस्ट्रेलिया को फिर हराएगा पाकिस्तान?
Tuesday, 11 June 2019 08:02

क्या '92 की तरह ऑस्ट्रेलिया को फिर हराएगा पाकिस्तान?

Rate this item
(0 votes)

लंदन:वर्ल्ड कप 2019  में अपने दूसरे मैच में मेजबान इंग्लैंडको हराकर उलटफेर करने वाली पाकिस्तान टीम अपना अगला मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने जा रही है. इस मैच में पाकिस्तान टीम की कोशिश मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को शिकस्त देकर जीत की लय को बरकरार रखने की होगी. वहीं टूर्नामेंट में शुरूआती दो मैचों में अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज के खिलाफ जीत दर्ज करने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम  को भारत के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. भारत से मिली हार को भुलाकर ऑस्ट्रेलिया अपने अभियान को वापस पटरी पर लाना चाहेगी.

इंग्लैंड के जिस टांटन काउंटी मैदान पर पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया  का मैच होने जा रहा है यह वही मैदान है जहां स्पॉट फिक्सिंग के आरोप में पांच साल की सजा काटने के बाद पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने वनडे क्रिकेट में शानदार वापसी की थी. 2016 में खेले गये इस मुकाबले में आमिर ने समरसेट के खिलाफ इंग्लैंड के पूर्व सलामी बल्लेबाज मार्कस ट्रेस्‍कोथिक सहित तीन बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा था. आमिर एक बार फिर इस मैदान पर अपनी छाप छोड़ना चाहेंगे. हालांकि वर्ल्ड कप 2019 (World Cup 2019) में पाकिस्तान टीम की शुरुआत अच्छी नहीं थी. उसे अपने पहले मुकाबले में वेस्टइंडीज के खिलाफ 105 रन पर आउट होने के बाद सात विकेट से मैच गंवाना पड़ा था. हालांकि अपने दूसरे मुकाबले में पाकिस्तान ने खिताब के प्रबल दावेदार मेजबान इंग्लैंड को 14 रनों से हारकर सबको चौंका दिया. इसके बाद श्रीलंका के खिलाफ टीम का तीसरा मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया और दोनों टीमों को 1-1 अंक साझा करना पड़ा.

पाकिस्तान टीम हालांकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले 14 मुकाबलों में सिर्फ एक में जीत दर्ज कर सकी है. कप्तान सरफराज अहमद  ने कहा कि टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ भी ज्यादा मुकाबले नहीं जीते हैं, लेकिन वर्ल्ड कप में उनके खिलाफ मिली जीत से हौसले बुलंद है. सरफराज ने कहा, 'हमने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ज्यादा मैच नहीं जीते हैं, लेकिन हमने इंग्लैंड के खिलाफ भी ज्यादा मैच नहीं जीते थे. उसके बावजूद हमने इंग्लैंड को हराया और इससे हमें बहुत सकारात्मकता मिली है. हम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आक्रामक रवैये के साथ मैदान में उतरेंगे.' पाकिस्तानी कप्तान ने कहा, 'हम जानते हैं कि ऑस्ट्रेलिया वापसी की कोशिश करेगा. स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर के साथ वापसी के लिए टीम सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेगी.'

Read 24 times