Fri07192019

ताज़ा खबरें :
Back You are here: Home देश अधीर रंजन चौधरी बने लोकसभा में विपक्ष का नेता
Tuesday, 18 June 2019 11:51

अधीर रंजन चौधरी बने लोकसभा में विपक्ष का नेता Featured

Rate this item
(0 votes)

नई दिल्ली: कांग्रेसी सांसद अधीर रंजन चौधरी लोकसभा में विपक्ष के नेता होंगे। मंगलवार (18 जून, 2019) को मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने इसका ऐलान किया। सूत्रों के हवाले से कुछ रिपोर्ट्स में कहा गया कि राहुल गांधी के यह पद लेने से इन्कार करने के बाद चौधरी को विपक्ष का नेता बनाया गया। सुबह राहुल की इस बाबत मां और यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी से बात भी हुई। पार्टी की ओर से लोकसभा को लिखे गए पत्र में कहा गया, “अधीर रंजन चौधरी लोकसभा में विपक्ष के नेता होंगे और वे सभी अहम वर्गों और समितियों का प्रतिनिधित्व करेंगे।”

PM ने पीठ थपथपा कहा था ‘फाइटर’: बता दें कि 17वीं लोकसभा के प्रथम सत्र से पहले चौधरी की खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तारीफ कर चुके हैं। रविवार को सत्र की शुरुआत से एक दिन पहले पीएम ने चौधरी को ‘फाइटर’ बताया। बैठक के बाद पीएम ने उन्हें पास बुलाया था, जिसमें कांग्रेस के कई प्रतिनिधि भी शामिल थे। कॉन्फ्रेंस रूम से निकलते हुए पीएम ने उनकी पीठ थपथपाते हुए बाकी सभी नेताओं (कांग्रेसी गुलाम नबी आजाद और आनंद शर्मा) के सामने कहा था कि चौधरी एक ‘फाइटर’ हैं।

मोदी द्वारा तारीफ पर क्या कहा?: पीएम के तारीफ करने पर उन्होंने ‘एएनआई’ से कहा था- मैंने पीएम को नमस्कार किया। उन्होंने इसके बाद मेरी पीठ थपथपाई और सबके सामने कहा कि अधीर फाइटर हैं। मुझे इस पर खुशी हुई। मेरी किसी से निजी दुश्मनी नहीं है। हम जनप्रतिनिधि हैं और वे (बीजेपी वाले) भी हैं। हम अपनी आवाज उठाएंगे और वे अपनी। हम संसद में बोलने जा रहे हैं, न कि जंग के मैदान में।

CM ममता बनर्जी के हैं कड़े आलोचकः कांग्रेसी सांसद चौधरी पश्चिम बंगाल की राजनीति से ताल्लुक रखते हैं और वह लंबे समय से बंगाल सीएम ममता बनर्जी के कड़े आलोचक रहे हैं। वह 1999 से बंगाल के बहरामपुर इलाके से कांग्रेस का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। उन्होंने इस बार के आम चुनाव में इस सीट से जीत हासिल की और लगभग 80 हजार वोटों के अंतर से टीएमसी अपूर्व सरकार को मात दी। इससे पहले, लोकसभा में मल्लिकार्जुन खड़गे विपक्ष के नेता हुआ करते थे।

Read 13 times