Fri07192019

ताज़ा खबरें :
Back You are here: Home कारोबार एचडीएफसी बैंक ने अद्वितीय नियुक्ति कार्यक्रम प्रस्तुत किया
Thursday, 04 July 2019 11:19

एचडीएफसी बैंक ने अद्वितीय नियुक्ति कार्यक्रम प्रस्तुत किया

Rate this item
(0 votes)

मनीपाल ग्लोबल एकेडमी ऑफ बीएफएसआई के साथ की साझेदारी

मुंबई: मनीपाल ग्लोबल एकेडमी ऑफ बीएफएसआई के साथ साझेदारी में आज एचडीएफसी बैंक ने फ्यूचर बैंकर्स प्रोग्राम पेश किया, जिसका उद्देश्य युवा ग्रेजुएट्स को अत्यधिक प्रशिक्षित, वैल-ग्रूम्ड, कस्टमर फेसिंग पर्सनल्स में परिवर्तित करना है। यह प्रोग्राम पूरा करने पर ऑन-कैंपस लर्निंग, इंटर्नशिप और बैंक में फुल टाईम जॉब करने का अवसर मिलेगा।

फ्यूचर बैंकर्स प्रोग्राम एक फुल टाईम रेज़िडेंशियल कोर्स है, जिसमें प्रतिभागियों को पहले 6 महीने मनीपाल ग्लोबल एकेडमी ऑफ बीएफएसआई के परिसर में गुजारने होंगे और बाद के 6 महीने बैंक में इंटर्न के रूप में काम करना होगा। सभी सफल अभ्यर्थियों को सेल्स एवं रिलेशनशिप बैंकिंग में पोस्टग्रेजुएट डिप्लोमा सर्टिफिकेट दिया जाएगा और उन्हें देश भर में बैंक की अलग अलग शाखाओं में पर्सनल बैंकर्स के रूप में नियुक्त किया जाएगा।

इस जॉब के लिए प्रारंभिक वेतन पोस्टिंग के शहर/कस्बे के आधार पर 4 लाख रु. प्रति वर्ष  प्लस अन्य भुगतान व मुआवजा होगा। अगले 2-3 सालों में बैंक इस तरह के 5000 प्रोफेशनल्स की नियुक्ति करेगा।

सबसे पहले भर्ती की गुणवत्ता सुनिश्चित  करने के लिए आवेदकों को स्क्रीनिंग की कठोर प्रक्रिया से गुजरना होगा, जिसमें ऑनलाईन समीक्षा एवं इंटरव्यू शामिल है। चयनित प्रतिभागियों को कैंपस प्रोग्राम के लिए भेजा जाएगा। कोर्स का शुल्क पूरे साल के लिए 3.3 लाख रु. प्लस टैक्स है, जो मनीपाल ग्लोबल एकेडमी ऑफ बीएफएसआई को देना होगा। इच्छुक प्रतिभागी बाजार से कम ब्याज दर पर एचडीएफसी बैंक से शैक्षिक लोन भी प्राप्त कर सकते हैं।

फ्यूचर बैंकर्स प्रोग्राम का लॉन्च विनय राजदान, चीफ ह्यूमन रिसोर्स ऑफिसर, एचडीएफसी बैंक एवं सुब्रत मोहंती, ग्रुप प्रेसिडेंट, मनीपाल एजुकेशन एवं मेडिकल ग्रुप और रॉबिन भौमिक, चीफ बिज़नेस ऑफिसर, मनीपाल ग्लोबल एकेडमी ऑफ बीएफएसआई द्वारा मुंबई में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान किया गया।

श्री राजदान ने कहा, ‘‘हमारा मानना है कि ग्राहकों का अनुभव बैंकिंग के भविश्य का निर्धारण करेगा। विविध टचप्वाईंट्स पर उन्हें एक समान और उच्च गुणवत्ता का अनुभव देने से ही विजेता का निर्धारण होगा। फ्यूचर बैंकर्स प्रोग्राम द्वारा बैंक को अत्यधिक प्रशिक्षित एवं सुविकसित प्रोफेशनल मिलेंगे, जो यह काम आसानी से कर सकेंगे।’’ उन्होंने आगे कहा, ‘‘हमने देश के प्रतिभाशाली युवा ग्रेजुएट्स के लिए एक अद्भुत अवसर का निर्माण किया है, जो आकर्षक  बैंकिंग उद्योग में प्रवेश  कर भारत के सर्वश्रेष्ठ  कार्यस्थलों में से एक में अपने कॅरियर को उड़ान दे सकते हैं।’’

श्री मोहंती ने कहा, ‘‘विश्व स्तरीय बैंक अभिनव टूल्स और फुर्तीले, डिजिटल स्मार्ट कार्यबल अपनाकर चुस्त बैंकिंग अभ्यासों की समावेश  कर रहे हैं। मनीपाल ग्लोबल एकेडमी ऑफ बीएफएसआई अपने अत्याधुनिक एडटेक प्लेटफॉर्म का उपयोग कर अग्रणी बैंकों को अपने कार्यबल को भविष्य के लिए तैयार करने में मदद करेगा। एचडीएफसी बैंक एवं मनीपाल ग्रुप ने अगली पीढ़ी के बैंकर्स का निर्माण करने के लिए फ्यूचर बैंकर्स प्रोग्राम का गठन किया गया। हमें विश्वास  है कि यह कार्यक्रम देश  के सबसे विशवसनीय प्राईवेट सेक्टर के बैंक के रूप में एचडीएफसी बैंक की स्थिति को मजबूत करेगा।’’

 

Read 13 times