Fri07192019

ताज़ा खबरें :
Back You are here: Home देश कर्नाटक संकट: बाग़ी विधायकों को स्पीकर से मिलने का निर्देश
Thursday, 11 July 2019 08:29

कर्नाटक संकट: बाग़ी विधायकों को स्पीकर से मिलने का निर्देश Featured

Rate this item
(0 votes)

स्पीकर से सुप्रीम कोर्ट ने कहा, आज ही करें इस्तीफों पर फैसला

  नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट के बागी विधायक दोपहर में 2-2.30 बजे के करीब बेंगलुरू के लिए निकल जाएंगे। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद  बागी विधायकों को बेंगलुरू में विधानसभा स्पीकर से मिलना होगा। हालांकि इस दौरान विधायकों की सुरक्षा का पूरा इंतजाम किया जाएगा। विधायक शाम  में 6 बजे के करीब विधानसभा स्पीकर से मुलाकात करेंगे।

सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक में जारी राजनैतिक संकट पर अहम फैसला दिया है। दरअसल कोर्ट ने बागी विधायकों को निर्देश दिए हैं कि वह आज स्पीकर से मिलें, जिसके बाद स्पीकर को विधायकों के इस्तीफे पर फैसला लेना होगा। कोर्ट कल फिर इस मसले पर सुनवाई करेगा। बागी विधायक गुरुवार शाम 6 बजे बेंगलुरू में विधानसभा स्पीकर रमेश कुमार से मुलाकात करेंगे। बता दें कि स्पीकर द्वारा इस्तीफा स्वीकार ना करने के खिलाफ बागी विधायकों ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था।

वहीं एक बागी विधायक एसटी सोमशेखर बुधवार शाम में बेंगलुरु लौट आए। वह पिछले कई दिनों से मुंबई के एक होटल में ठहरे थे। बेंगलुरु लौटने पर सोमशेखर ने कहा कि मैं यहीं रहूंगा, मैं अब मुंबई वापस नहीं जाऊंगा। मैंने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है, लेकिन मैं अभी भी कांग्रेस पार्टी का सदस्य हूं।

Read 4 times