Wed06032020

ताज़ा खबरें :
Back You are here: Home धर्मकर्म लखनऊ में चल रहे विराट ज्ञान यज्ञ में भारी संख्या में लोग उमड़े
Saturday, 21 September 2019 16:22

लखनऊ में चल रहे विराट ज्ञान यज्ञ में भारी संख्या में लोग उमड़े

Rate this item
(0 votes)

**विधि मंत्री, आयुष मंत्री तथा महिला कल्याण मंत्री सहित अनेक गणमान्य व्यक्तियों ने सुना सत्संग**

लखनऊ: विश्व जागृति मिशन के लखनऊ मंडल द्वारा यहां आशियाना के रेल मैदान में आयोजित तीन दिवसीय अमृत ज्ञान वर्षा महोत्सव के दूसरे दिवस की संध्या में मिशन प्रमुख आचार्य श्री सुधांशु जी महाराज ने मंत्र जप का ज्ञान - विज्ञान ज्ञान जिज्ञासुओं को समझाया। हजारों की संख्या में सत्संग स्थल पर मौजूद लखनऊ वासियों से उन्होंने कहा कि जप के साथ मंत्र-सिद्धि के उपाय करना बहुत जरूरी है। उन्होंने ध्यान का महत्व का भी ज्ञान सभी को दिया।

उत्तर प्रदेश सरकार के विधि मंत्री श्री बृजेश पाठक, आयुष मंत्री धर्म सिंह सैनी और महिला कल्याण एवं बाल विकास मंत्री स्वाति सिंह सहित अनेक अति विशिष्ट व्यक्तियों की उपस्थिति में श्री सुधांशु जी महाराज ने कहा कि व्यक्ति अपनी आदतों के कारण ऊंचा उठता या गिरता है। जैसी आपकी आदतें होती है वैसे ही आप बनते हैं। आपका प्रभु कोई और नहीं खुद आप ही हैं। उन्होंने कहा कि जिसमें आप जीवन भर रहते हैं उसका सदैव ध्यान रखिए।

श्रद्धा, संयम, नीति, नियम, योग, उपयोग, उल्लास, युक्ति, भक्ति, शान्ति आदि को बड़ी ताकत बताते हुए श्री सुधांशु जी महाराज ने कहा कि इनकी साधना करने वाले लोग जीवन पथ पर बहुत ऊंचे उठते हैं। उन्होंने कहा कि जिसके दर पर पीड़ित के आंसू रुक जाते हैं वह दर भगवान का द्वार होता है। मुस्कराहट की शक्ति पर चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि रोने से आंसू भी पराए हो जाते हैं, लेकिन मुस्कराने से पराए भी अपने बन जाते हैं।

विश्व जागृति मिशन नई दिल्ली के निदेशक श्री राम महेश मिश्र के समन्वयन एवं संचालन में चले सत्संग समारोह में मिशन की चेयरपर्सन श्रीमती मीनाक्षी कौल, मंडल प्रधान श्री बी. के. पांडेय, संयोजक श्री मनोज शास्त्री, महर्षि वेदव्यास उपदेशक महाविद्यालय दिल्ली के प्राचार्य डॉ. सप्तर्षि मिश्र सहित विजामि परिवार के अनेक सदस्य अमृत ज्ञान वर्षा महोत्सव में मौजूद रहे।

Read 261 times