Sat05302020

ताज़ा खबरें :
Back You are here: Home देश दूध में सोने की बात मान गाय लेकर गोल्ड लोन लेने पहुँच गया किसान
Friday, 08 November 2019 04:43

दूध में सोने की बात मान गाय लेकर गोल्ड लोन लेने पहुँच गया किसान Featured

Rate this item
(0 votes)

हुगली : पश्चिम बंगाल में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष की देसी गाय के दूध में सोना होने की बात को एक दूध-कारोबारी ने सीरियसली ले लिया। हुगली के रहने वाले सुशांत मंडल ने जैसे ही घोष के बयान की चर्चा सुनी, वह अपनी देसी गाय के साथ गोल्ड लोन लेने पहुंच गए। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा था कि देसी नस्ल की गायों में सोना होता है। उनका यह कथन सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल हुआ और चर्चा का विषय बन गया है। लेकिन, बुधवार को जैसे ही यह बात पशुपालक एवं किसान सुशांत मंडल को मिली, वह अपनी देसी नस्ल की गाय और बछड़ा लेकर स्थानीय मनाप्पुरम गोल्ड लोन के कार्यालय पहुंच गए।

‘द टेलिग्राफ’ की रिपोर्ट के मुताबिक मनाप्पुरम गोल्ड लोन दफ्तर पहुंचकर सुशांत मंडल ने गाय के दूध के बदले लोन की मांग की। हालांकि, वहां मौजूद कर्मचारियों को मंडल की बात समझ नहीं आई और उन्होंने उसे कोई बखेड़ा खड़ा करने वाला आदमी समझकर खास तवज्जो नहीं दिया। बावजूद इसके वह गोल्ड लोन ऑफिस के बाहर एक घंटे से ऊपर खड़े रहे। अखबार ने स्थानीय लोगों के हवाले से बताया है कि दूध का कारोबार करने वाले मंडल एक बेहद ही सीधे इंसान हैं और उन्हें शरारती तत्वों ने घोष की बातों का हवाला देकर मूर्ख बनाया था।

अखबार ने इस बाबत देसी गाय के दूध से सोना निकलने की बात कहने वाले बीजेपी नेता दिलीप घोष से भी संपर्क किया। दिलीप घोष ने द टेलिग्राफ को बताया कि ट्रोल्स ने उनके बयान को भ्रमित करके पेश किया है। उन्होंने कहा, “क्या यह किसान (मंडल) सोशल मीडिया पर ट्रोल्स को फॉलो करता है? ये सब तृणमूल के द्वारा किया धरा है, इनके सदस्य दूध पीने में नहीं बल्कि बीफ खाने में व्यस्त हैं।”

गौरतलब है कि सुशांत मंडल एक स्कूल-ड्रॉपआउट हैं और स्मार्टफोन भी इस्तेमाल नहीं करते। अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक मंडल को पड़ोसी ने बताया कि सोमवार को दिलीप घोष के बयान की लोगों ने काफी हंसी उड़ाई। मैंने सुशांत को यह बात मजाक में बताई थी और कहा था कि वह भी अपनी गाय के दूध के बदले सोना हासिल करने का भाग्य आजमा सकता है। लेकिन, मुझे पता नहीं था कि वह इसे गंभीरता से ले लेगा। वहीं सुशांत मंडल की पत्नी ने बताया, ” हम लोग अनपढ़ हैं और उन्हें कुछ भी नहीं पता। लोग उसका (सुशांत मंडल) बाजार में मजाक उड़ा रहे हैं। ऐसे में वह भ्रमित है कि कौन सही बोल रहा है और कौन गलत। मंडल की पत्नी ने बताया कि उनके पति को लोग कई दिनों तक बोले कि उसके पास अमीर होने का अच्छा मौका है।

Read 47 times