Sat11162019

ताज़ा खबरें :
Back You are here: Home देश अयोध्या: फैसले से पहले सुप्रीम कोर्ट ने UP के DGP और चीफ सेक्रेटरी को किया तलब
Friday, 08 November 2019 04:54

अयोध्या: फैसले से पहले सुप्रीम कोर्ट ने UP के DGP और चीफ सेक्रेटरी को किया तलब Featured

Rate this item
(0 votes)

अयोध्या: अयोध्या में राम जन्मभूमि और बाबरी मस्जिद विवाद में फैसला सुनाने से पहले सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक और चीफ सेक्रेटरी को आज तलब किया है. डीजीपी और चीफ सेक्रेटरी दोपहर 12 बजे सुप्रीम कोर्ट में मौजूद रहेंगे. कहा जा रहा है कि सुप्रीम कोर्ट अपने फैसले से पहले दोनों अधिकारियों से सुरक्षा व्यवस्था की जानकरी लेगा.

बता दें कि 17 नवंबर को सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस रंजन गोगोई रिटायर हो रहे हैं. लिहाजा उम्मीद है कि अगले हफ्ते तक इस विवाद पर फैसला आ सकता है. उम्मीद जताई जा रही है कि 14 या 15 नवंबर को सुप्रीम कोर्ट अयोध्या जमीन विवाद पर अपना फैसला सुना सकता है. लिहाजा सूबे की कानून व्यवस्था की जायजा लेने के लिए डीजीपी और मुख्य सचिव को सर्वोच्च न्यायालय में तलब किया गया है.

इससे पहले गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी जिले जिलाधिकारी और पुलिस कप्तानों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर उन्हें सख्ती बरतने के निर्देश दिये. सीएम योगी ने लखनऊ समेत हर जनपद में कंट्रोल रूम को राउंड द क्लॉक चलाने का आदेश दिया है. साथ ही कहा कि फुट पेट्रोलिंग (पैदल गश्त) के साथ जिलों में पीस कमेटी मीटिंग को निरंतर किया जाए और डायल 112 को लेकर जनता को और अधिकार जागरूक बनाया जाए. अराजकता फैलाने वालों को चिन्हित कर उन पर कार्रवाई की जाए. अगर उसके बाद भी कोई न माने, तो उन पर कठोर कार्रवाई की जाएं. सांप्रदायिक सौहार्द खराब करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए, साथ ही एयरपोर्ट के बोर्डिंग एरिया में चेकपोस्ट के जरिए सघन चेकिंग की जाए.

Read 5 times