Thu02272020

ताज़ा खबरें :
Back You are here: Home खेल पुणे में पस्त हुआ श्रीलंका, दूसरे टी20 में इंडिया ने 78 रनों से दी करारी मात
Friday, 10 January 2020 17:15

पुणे में पस्त हुआ श्रीलंका, दूसरे टी20 में इंडिया ने 78 रनों से दी करारी मात Featured

Rate this item
(0 votes)

पुणे: श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज पर भारतीय टीम ने 2-0 से कब्जा जमा लिया. पुणे में खेले गए आखिरी मैच में भारत ने 78 रनों की बड़ी जीत दर्ज की. पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 20 ओवर में 201 रन बनाए, जवाब में श्रीलंका की टीम 123 रनों पर ढेर हो गई. बल्लेबाजी में सबसे ज्यादा 54 रनों का योगदान केएल राहुल ने दिया. शिखर धवन ने 52 रनों की पारी खेली. मनीष पांडे ने नाबाद 31, विराट कोहली ने 26 और आखिर में शार्दुल ठाकुर ने 8 गेंदों में 22 रनों की तेज-तर्रार पारी खेली. इसके बाद गेंदबाजी में नवदीप सैनी ने 3 विकेट हासिल किए, शार्दुल ठाकुर, वॉशिंगटन सुंदर को 2-2 विकेट मिले. जसप्रीत बुमराह ने एक विकेट झटका और श्रीलंका के दो खिलाड़ी रन आउट हुए.

कप्तान लसिथ मलिंगा ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी सौंपी. लगभग 16 महीने बाद इस प्रारूप में वापसी करने वाले मैथ्यूज ने मलिंगा के साथ नयी गेंद संभाली. उनके इस ओवर में दासुन शनाका ने सीमा रेखा पर धवन का मुश्किल कैच छोड़ा तो राहुल ने आखिरी दो गेंदों पर दर्शनीय चौके लगाये. राहुल बेहतरीन लय में थे. उन्होंने मैथ्यूज की जगह गेंद संभालने वाले आफ स्पिनर धनंजय डिसिल्वा पर लांग लेग पर भारतीय पारी का पहला छक्का लगाया. पिछले मैच में धवन बेहद धीमा खेले लेकिन आज उन्होंने राहुल के सुर में सुर मिलाया. मलिंगा पर आक्रामक तेवर अपनाने के बाद उन्होंने लाहिरू कुमारा का स्वागत दो चौकों से किया जिससे भारत पावरप्ले के छह ओवरों में 63 रन बनाने में सफल रहा.

धवन ने इसके बाद वानेंदु हसारंगा पर भी छक्का जमाया और 34वें गेंदों पर अपने करियर का दसवां अर्धशतक पूरा किया लेकिन संदाकन की गेंद पर डीप मिडविकेट पर कैच दे बैठे. पिछले 73 मैचों से बाहर रहने वाले संजू सैमसन (छह) उनकी जगह लेने के लिये उतरे और उन्होंने पहली गेंद पर ही लॉन्ग ऑफ पर छक्का जड़ा लेकिन हसरंगा ने उन्हें अगले ओवर में पगबाधा आउट कर दिया. राहुल ने भी 34 गेंदों पर अपना नौवां अर्धशतक पूरा किया लेकिन इसके बाद संदाकन की गुगली पर गच्चा खाकर वह स्टंप आउट हो गये.

संदाकन ने नये बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (चार) को भी पवेलियन भेजकर कोहली को क्रीज पर उतरने के लिये मजबूर किया.  कोहली ने मैथ्यूज पर छक्का जमाया लेकिन विकेटों के बीच दौड़ में माहिर भारतीय कप्तान दूसरा रन लेने के प्रयास में रन आउट हो गये. कुमारा के इस ओवर में वाशिंगटन सुंदर ने थर्ड मैन पर आसान कैच दिया. शार्दुल ने यहां पर अपने बल्लेबाजी कौशल का परिचय दिया तथा मलिंगा और कुमारा दोनों पर छक्के जड़े. पांडे ने अपनी नाबाद पारी में चार चौके लगाये.

Read 24 times