Thu02272020

ताज़ा खबरें :
Back You are here: Home राजनीति दिल्ली की रैली में बोले पीएम मोदी- शाहीन बाग, जामिया का प्रदर्शन राजनीति से प्रेरित
Monday, 03 February 2020 13:06

दिल्ली की रैली में बोले पीएम मोदी- शाहीन बाग, जामिया का प्रदर्शन राजनीति से प्रेरित Featured

Rate this item
(0 votes)

नई दिल्ली: दिल्ली चुनाव के आखिरी दौर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कड़कड़डूमा की चुनावी रैली में मुख्यमंत्री केजरीवाल पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, "हम देश को प्रभावित करने वाली दशकों पुरानी समस्याओं का समाधान कर रहे हैं। लेकिन ये लोग सर्जिकल स्ट्राइक के दौरान हमारी सेना पर ही शक कर रहे थे। क्या दिल्ली की जनता सत्ता में ऐसे लोगों को चाहती हैं? ये लोग उन लोगों को बचा रहे हैं जो भारत को टुकड़ों में तोड़ना चाहते हैं।” पीएम ने कहा, "सीलमपुर, जामिया या शाहीन बाग का प्रदर्शन केवल संयोग नहीं बल्कि इसके पीछे राजनीति है।”

रैली में संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि हमने दिल्लीवासियों से अपना वादा पूरा करते हुए अवैध कॉलोनियों को नियमित कर दिया है। अब बुलडोजर की चिंता करने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल सरकार ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत गरीबों को मिलने वाले मकान में रूकावट पैदा की है। जब तक ‘आप’ सत्ता में रहेगी तब तक लोगों के लिए कल्याणकारी योजनाओं को रोकती रहेगी। दिल्ली की जनता के वोट ने देश में बदलाव का समर्थन किया था, अब दिल्ली की जनता के वोट से दिल्ली का भविष्य तय होगा।

पीएम ने कहा कि जम्मू-कश्मीर से धारा 370 को 70 साल बाद खत्म कर दिया गया। 70 साल बाद रामजन्मभूमि का फैसला भी आया है। 70 साल बाद करतारपुर साहब कॉरिडोर बनाया गया और भारत-बांग्लादेश बॉर्डर मसला हल हुआ है। 70 साल बाद ही सिटीजनशिप अमेंडमेंट एक्ट (सीएए) आया है। 

उन्होंने केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा, “21 दिन पहले पार्टी ने अपना पुराना घोषणा पत्र अपनी वेबसाइट से हटा दिया क्योंकि लोग देख रहे थे कि उन्होंने क्या वादा किया था और इनमें से कितने पूरे हुए।” उन्होंने कहा, "केजरीवाल सर, आप घोषणा पत्र को छिपाएं, लेकिन हम और दिल्ली के लोग सवाल पूछना बंद नहीं करेंगे।” 

पीएम ने कहा कि 8 फरवरी को होने वाला मतदान सिर्फ सरकार बनाने के लिए नहीं, बल्कि दिल्ली के विकास को एक नई ऊंचाई पर ले जाएगा। नरेंद्र मोदी ने कहा कि केवल भाजपा ही दिल्ली को नई ऊंचाई पर ले जा सकती है। क्योंकि, भाजपा जो कहती है वह करती है। हमारी प्राथमिकता लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करना और उनके पक्ष में काम करना है। हम सकारात्मकता में विश्वास करते हैं, न कि नकारात्मकता में। गौरतलब है कि दिल्ली के सभी 70 विधानसभा सीटों पर 8 फरवरी को मतदान होगा जबकि मतगणना 11 फरवरी को होगी।

Read 12 times