Fri02282020

ताज़ा खबरें :
Back You are here: Home दुनिया कोरोनावायरस: चीन में 425 हुई मृतकों की संख्या, 20 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित
Tuesday, 04 February 2020 04:45

कोरोनावायरस: चीन में 425 हुई मृतकों की संख्या, 20 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित Featured

Rate this item
(0 votes)

नई दिल्ली: चीन में जानलेवा कोरोनावायरस के चलते मृतकों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। चीन की सरकार द्वारा जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक अभी तक कोरोनावायरस के चलते 425 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, इससे संक्रमित 64 नए मामले भी सामने आए हैं। पूरे देश में इससे संक्रमित लोगों की संख्या 20,438 हो गई है। इसके अलावा, कोरोनावायरस संक्रमण के 3,235 नए पुष्टि किए गए मामलों की सूचना भी दी गई,  जो कि एक दिन में बड़ी वृद्धि है।

कोरोना वायरस से जूझ रहे चीन में सर्जिकल मास्क और चिकित्सकीय सामानों की कमी हो गई है और उसे इनकी तत्काल जरूरत है। साल 2002 में आए सार्स से भी ज्यादा लोगों की जान ले चुके कोरोना वायरस से चीन में 20 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं। सोमवार के अंत तक, 15 पुष्ट मामले हांगकांग में, आठ मकाऊ में और 10 ताइवान में दर्ज किए गए थे। वहीं फिलीपींस ने रविवार को वायरस से पहली मौत की सूचना दी जबकि 148 मामले सामने आए हैं।

भारत में कोरोनावायरस के तीन मामले सामने आए हैं। केरल के सभी तीन मरीज हाल ही में प्रभावित वुहान शहर से लौटे हैं। वर्तमान में, 647 भारतीय और सात मालदीव जो वुहान और हुबेई से निकाले गए हैं, दिल्ली के पास मानेसर में एक चिकित्सा शिविर में 14-दिवसीय संगरोध में रखे गए हैं। केरल में कोरोनावायरस का तीसरा पॉजिटिव मामला सामने आया है, जिसे देखते हुए राज्य सरकार ने इसे राज्य आपदा घोषित कर दिया है। केरल सरकार की स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा ने कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए यह कदम उठाया है। इसके साथ ही सभी जिलों में अलर्ट जारी कर दिया गया है। 

चीन ने सोमवार को कोरोनोवायरस से प्रभावित वुहान शहर में नौ दिनों में बनाया गया 1,000 बेड का अस्पताल खोला और वायरल वायरस के इलाज के लिए क्लिनिकल परीक्षण शुरू किया। एक चीनी स्वास्थ्य विशेषज्ञ झोंग नानशान ने कहा कि ताजा सबूतों के आधार पर कोरोनोवायरस जो चीन और दुनिया में तेजी से फैल रहा है, अगले 10 से 14 दिनों में अपने चरम पर पहुंच सकता है। इसका मतलब यह है कि यह मामला कम होने के बजाय तेजी से बढ़ेगा, जो दुनिया के लिए परेशानी का सबब होगा।

Read 15 times