Thu02272020

ताज़ा खबरें :
Back You are here: Home खेल Tata Tata Motors ने पेश किया देश का पहला इलेक्ट्रिक ट्रक Ultra T7
Monday, 10 February 2020 15:04

Tata Tata Motors ने पेश किया देश का पहला इलेक्ट्रिक ट्रक Ultra T7

Rate this item
(0 votes)

नई दिल्ली: वाहन निर्माता कंपनी Tata Motors ने इस बार के ऑटो एक्स्पो में अपने वाहनों के विस्तृत रेंज को पेश किया है। हैचबैक से लेकर एसयूवी तक, कई नए मॉडलों को इस बार टाटा मोटर्स के पवेलियन में देखा गया। एशिया के इस सबसे बड़े मोटर शो में कंपनी ने कुल 26 मॉडलों को पेश लेकिन सबसे ज्यादा ध्यान देश की पहली इलेक्ट्रिक ट्रक Tata Ultra T7 ने खींचा है।

ये देश का पहला इलेक्ट्रिक ट्रक है जिससे पर्दा उठाया गया है। इसमें कंपनी ने 62.5 kWh की क्षमता का बैटरी पैक प्रयोग किया है जो कि तकरीबन 245 kW यानी (328 hp) की पावर और 2,800 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस इलेक्ट्रिक ट्रक में कंपनी ने DC फास्ट चार्जिंग सिस्टम का भी प्रयोग किया है जो कि इसकी बैटरी को जल्द से जल्द चार्ज करता है। Tata Ultra T.7 इलेक्ट्रिक ट्रक को चार्ज करने में महज 2 घंटे का समय लगेगा। कंपनी ने इस ट्रक को फिलहाल केवल प्रदर्शित किया है, इसकी कीमत के बारे में अभी कोई भी जानकारी साझा नहीं की गई है। 

यह बड़े पैमाने पर 62.5 kWh बैटरी से लैस है जो 245 kW (328 हॉर्स पावर) और 2,800 एनएम के पीक टार्क उत्पादन की क्षमता रखता है। डीसी फास्ट चार्जर का उपयोग करके, अल्ट्रा T-7 इलेक्ट्रिक ट्रक को महज़ दो घंटे के अनुमानित समय में फूल चार्ज किया जा सकता है।

एक बार फूल चार्ज होने के बाद ये 80 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से 100 किलोमीटर की दूरी तय कर सकता है। इस ट्रक में 235/75 R17.5 ट्यूबलेस रेडियल टायर्स और अलॉय व्हील्स का उपयोग किया गया है।

स्टीयरिंग की बात करें तो इसमें टेलीस्कोपिक इंटीग्रेटेड हाइड्रोलिक पावर स्टीयरिंग दी गई है,

एयर ड्रम ब्रेक के साथ ये 26 प्रतिशत की प्रभावशाली ढाल पर चढ़ने की क्षमता रखता है, जो इसे बाकियों से अलग बनाता है।

Read 6 times