Sat06062020

ताज़ा खबरें :
Back You are here: Home मनोरंजन एचडीएफसी बैंक, ए. आर. रहमान और प्रसून जोशी पेश करते हैं #HumHaarNahiMaanenge
Saturday, 02 May 2020 14:22

एचडीएफसी बैंक, ए. आर. रहमान और प्रसून जोशी पेश करते हैं #HumHaarNahiMaanenge Featured

Rate this item
(0 votes)

यह कोविड-19 से लड़ रहे देश को संगीतमय सम्‍मान देने वाला गीत है

 

लखनऊ: एचडीएफसी बैंक ने आज एक उम्‍मीद से भरा एक गीत #HumHaarNahiMaanenge रिलीज किया है। यह गीत भारत और करोड़ों भारतीयों के अदम्य उत्साह को सम्‍मान देता है, जो कोविड-19 महामारी से लड़ने के लिये एकजुट हैं।

इस गीत को ऑस्कर और ग्रैमी अवार्ड विजेता संगीतकार ए. आर. रहमान ने कम्पोज किया है और इसके बोल मशहूर गीतकार और कवि प्रसून जोशी ने लिखे हैं। इस गीत में भारत भर के संगीतकारों को भी साथ लाया गया है। इसके कलाकारों में चर्चित नाम शामिल हैं, जैसे क्लिंटन सेरेजो, मोहित चौहान, हर्षदीप कौर, मीका सिंह, जोनिता गांधी, नीति मोहन, जावेद अली, सिड श्रीराम, श्रुति हसन, शाशा तिरूपति, खातिजा रहमान और अभय जोधपुरकर। भारत के अग्रणी तालवादक शिवमणि, सितार वादक असद खान और बेस में माहिर मोहिनी डे भी इस प्रोजेक्ट का हिस्सा हैं।

इस गीत की कल्पना उम्मीद, सकारात्मकता और प्रेरणा को बढ़ावा देने के आह्वान के तौर पर की गई थी। यह दमदार और भावनात्मक गीत लोगों को याद दिलाता है कि हम सब संकट की घड़ी में एक साथ हैं और एक साथ ही इससे बाहर निकलेंगे। इस गीत में दया, आशा, सहयोग, साहस और देखभाल के कई पल हैं, जो इस चुनौतीपूर्ण स्थिति में दमक रहे हैं।

इस गीत के माध्यम से, एचडीएफसी बैंक अधिक से अधिक लोगों को पीएम-केयर्स फंड में दान देने के लिये प्रोत्साहित करते हुए देश के प्रति अपनी निष्ठा और सहयोग दर्शाना चाहता है। हर दान का अपना महत्व है और बैंक सभी से योगदान की अपील करता है। सोशल मीडिया पर इस गीत के हर बार शेयर होने पर बैंक 500 रू. का योगदान देगा और इस छोटे से प्रयास का उस धनराशि में बड़ा योगदान होगा, जो एचडीएफसी बैंक द्वारा पीएम-केयर्स फंड में दी जा रही है। इस महीने की शुरूआत में एचडीएफसी ग्रुप ने पीएम-केयर्स फंड में 150 करोड़ रू. का योगदान किया था।

एचडीएफसी बैंक के चीफ मार्केटिंग ऑफीसर रवि संथानम ने कहा, ‘‘सामाजिक रूप से जिम्मेदार कॉर्पोरेट नागरिक होने के नाते हम अपने देश के लिये अपना सर्वश्रेष्ठ देना चाहते हैं। संगीत की कोई सीमा नहीं है; वह उत्साह बढ़ाता है और मन को शांति देता है। इस सम्‍मान के माध्यम से हम देश के हर व्यक्ति के दिल को छूना चाहते हैं और उन्हें बताना चाहते हैं कि वे अकेले नहीं हैं। साथ मिलकर हम मजबूत होकर सामने आयेंगे। अभी तो हर योगदान महामारी से लड़ने में देश के काम आएगा। हम अपने देश के लोगों के उत्साह को सलाम करते हैं और कोविड-19 को हराने के लिये सहायता और सहयोग करने की अपनी प्रतिबद्धता को दोहराते हैं।’’

संगीतकार ए. आर. रहमान ने कहा, ‘‘यह गीत हम सभी को एक महान कार्य के लिये एक साथ लाया है और हमें उम्मीद है कि इससे देश को भी एकजुट होने की प्रेरणा मिलेगी। इस म्यूजिक वीडियो के हर बार शेयर होने पर पीएम केयर्स फंड में दान करने का वचन देने के लिये एचडीएफसी बैंक को सलाम।’’

गीतकार प्रसून जोशी ने कहा, ‘‘ए. आर. रहमान के साथ काम करना हमेशा अच्छा लगता है। हमने कई यादगार गीत दिये हैं। और मुझे खुशी है कि इस अभूतपूर्व समय में एचडीएफसी बैंक हमारे साथ भागीदारी कर रहा है। हालांकि यह स्थिति रचनात्मकता के लिये आदर्श नहीं है, लेकिन कलाकार के तौर पर हमें विषमता को दूर करना होगा और उम्मीद की उंगली पकड़नी होगी। मेरी कविता हम मानवों के कभी न हार मानने वाले उत्साह पर केन्द्रित है। हमें अभी बहुत कुछ सीखना है, लेकिन साथ मिलकर हम विपरीत परिस्थितियों से उबर सकते हैं, हम हार नहीं मानेंगे।’’

एचडीएफसी बैंक के साथ, इस कैम्पेन की परिकल्पना और निष्पादन उनके क्रिएटिव एजेंसी पार्टनर किनेक्ट और डिजिटल मीडिया कंपनी क्यूकि ने किया है।

Read 20 times