Sat06062020

ताज़ा खबरें :
Back You are here: Home राज्य बहराइच: प्राइवेट नर्सिंगहोम मे इलाज कराने वाली दो महिलाओं को हुआ कोरोना
Tuesday, 05 May 2020 16:39

बहराइच: प्राइवेट नर्सिंगहोम मे इलाज कराने वाली दो महिलाओं को हुआ कोरोना

Rate this item
(0 votes)

बहराइच: बहराइच के नगर समेत जिले में 2 और कोरोना पॉजिटिव मिलने से मरीजों की संख्या 17 हो गई है। जिला प्रशासन ने थाना दरगाह क्षेत्र के बक्शीपुरा नईबस्ती व थाना बौण्डी के केला गांव को हाॅटस्पाॅट/कन्टेनमेन्ट जोन बनाने की तैयारी शुरू कर दी है। वही दोनो प्राइवेट नर्सिंंगहोमो को सीलकर चिकित्सको व स्टाफ को क्वारन्टाइन कर दिया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार थाना दरगाह शरीफ अन्तर्गत बक्शीपुरा नईबस्ती की निवासी नम्रता श्रीवास्तव (26) पत्नी विनोद श्रीवास्तव इस समय गर्भवती है और स्वास्थ्य समस्या होने के चलते उन्होने रायपुर राजा स्थित केडिया नर्सिंगहोम की महिला चिकित्सक डॉ रीना केडिया से सम्पर्क किया। परन्तु डा0 रीना केडिया ने उन्हें फोन पर ही मेडिकल रिपोर्ट उपलब्ध कराने के बाद उपचार कराने से पूर्व कोरोनाा जांच कराने की बात कही। जिसके बाद प्राइवेट पैथकाइन्ड लैब के माध्यम से कोरोना जांच कराये जाने पर गर्भवती महिला की कोरोना जांच रिपोर्ट आज पाजिटिव आयी। वहीं दूसरी ओर थाना बौंडी के केला गांव की कुन्ना देवी (65) पत्नी ठाकुरदीन नगर क्षेत्र के झिंगहाघाट स्थित डा0 रिजवान हॉस्पिटल में डॉ0 रिजवान की देखरेख में अपना उपचार करा रही थी। इस महिला की भी प्राइवेट लैब पैथकाइन्ड से जांच कराने पर रिपोर्ट पॉजिटिव आयी।

सीएमओ डॉ0 सुरेश सिंह के अनुसार स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा प्राइवेट हॉस्पिटल पहुंचकर दोनों मरीजों को कड़ी निगरानी में क्वॉरेंटाइन सेंटर ले जाया गया। वहीं दोनो प्राइवेट नर्सिंगहोमो को सील कर सभी स्वास्थ्य सेंवाओं के संचालन पर रोक लगा दी है और नर्सिंगहोम के दोनो चिकित्सको को होम आइसोलेट कर चिकित्सा स्टाफ को आइसोलेट करने की तैयारी शुरू कर दी है।

Read 29 times