Sat06062020

ताज़ा खबरें :
Back You are here: Home दुनिया चीन के कहने पर WHO ने कोरोना महामारी अलर्ट देर से जारी किया
Sunday, 10 May 2020 16:08

चीन के कहने पर WHO ने कोरोना महामारी अलर्ट देर से जारी किया Featured

Rate this item
(0 votes)

नई दिल्ली: दुनिया भर में कोरोना संक्रमण के मामले में काफी तेजी से वृद्धि हो रही है। जर्मनी की खुफिया एजेंसी ने कहा कि चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग पर यह आरोप लगाया जा रहा है कि उन्होंने व्यक्तिगत रूप से विश्व स्वास्थ्य संगठन चीफ से कहा था कि वह कोरोना वायरस महामारी को लेकर वैश्विक चेतावनी जारी करने में देरी करें। यह आरोप जर्मनी की खुफिया एजेंसी ने लगाया है।

इंडियन एक्सप्रेस एजेंसी ने कहा है कि बीएनडी के मुताबिक, 21 जनवरी को चीन के नेता शी चिनफिंग ने डब्ल्यूएचओ चीफ टेड्रोस ए. गेबेरेयेसस से कहा कि वह कोरोना वायरस के इंसान से इंसान में फैलने की सूचना को रोके और महामारी की चेतावनी देर से जारी करें। हालांकि, इस मामले में मैगजीन के खबर प्रकाशन के बाद डब्ल्यूएचओ ने इसका खंडन करते हुए कहा कि इसमें कोई भी सच्चाई नहीं है।

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कहा कि चीन ने इंसान से इंसान में होने वाले संक्रमण की पुष्टि 20 जनवरी को की थी यानी कि फोन से पहले, जिसका दावा किया जा रहा है। WHO ने 22 जनवरी को पब्लिकली यह घोषित किया था कि प्राप्त डेटा के अनुसार वुहान में इंसान से इंसान के बीच संक्रमण हो रहा है।

वहीं, अगर जर्मनी की खुफिया एजेंसी का दावा सही निकला तो यह अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की राय को बल देगा जिनका मानना है कि डब्ल्यूएचओ चीन सेंट्रिक रहा है।

Read 16 times