Sat06062020

ताज़ा खबरें :
Back You are here: Home राजनीति राहुल गांधी का केंद्र पर निशाना, कहा- साहूकार न बने सरकार, लोगों को कर्ज नहीं पैसा चाहिए
Saturday, 16 May 2020 15:19

राहुल गांधी का केंद्र पर निशाना, कहा- साहूकार न बने सरकार, लोगों को कर्ज नहीं पैसा चाहिए Featured

Rate this item
(0 votes)

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को आर्थिक पैकेज को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि सरकार को अपने बच्चों से साहूकार की तरह काम नहीं करना चाहिए। सरकार आर्थिक पैकेज पर पुनर्विचार करें और लोगों के खातों में सीधे पैसे डाले, क्योंकि इस समय उन्हें आर्थिक मदद की जरूरत है।

राहुल गांधी ने वीडियो लिंक के जरिए मीडिया से कहा कि बच्चा जब रोता है तो मां उसे कर्ज नहीं देती, उसे चुप कराने का उपाय निकालती है, उसे ट्रीट देती है। सरकार को साहूकार नहीं, मां की तरह व्यवहार करना होगा। इस समय गरीबों, किसानों और मजदूरों को कर्ज की जरूरत नहीं, पैसे की जरूरत है।

कांग्राेस नेता ने कहा कि कहा जा रहा है कि राजकोषीय घाटा बढ़ने की वजह से एजेंसियों की नजर में भारत की रेटिंग कम हो जाएगी। मेरा मानना है कि फिलहाल भारत के बारे में सोचिए, रेटिंग के बारे में नहीं। भारत के सभी लोग अगर ठीक रहेंगे तो एक बार फिर से मिलकर काम करेंगे और रेटिंग अपने आप ठीक हो जाएगी।

कांग्रेस नेता ने कहा कि अभी तूफान आया नहीं है, आने वाला है। देश को जबरदस्त आर्थिक नुकसान होने वाला है. कई लोगों को चोट पहुंचेगी। अगर सरकार ने उन्हें पैसा नहीं दिया और मांग तेज नहीं हुई तो आगे बड़ा आर्थिक नुकसान हो सकता है। सरकार किसानों और मजदूरों को सीधे पैसे देने के बारे में सोचे। उन्होंने कहा कि  लॉकडाउन खोलते समय समझदारी और सावधानी की जरूरत है। हमें इसे ध्यान से हटाना है। बुजुर्गों व गंभीर बीमारियों से ग्रसित लोगों का विशेष ध्यान रखना चाहिए।

Read 13 times