Sat06062020

ताज़ा खबरें :
Back You are here: Home राजनीति बॉर्डर पर खड़ी हैं बसें, यूपी में प्रवेश की इजाजत दे योगी सरकारः प्रियंका गांधी
Sunday, 17 May 2020 15:07

बॉर्डर पर खड़ी हैं बसें, यूपी में प्रवेश की इजाजत दे योगी सरकारः प्रियंका गांधी Featured

Rate this item
(0 votes)

नई दिल्ली: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से कांग्रेस की बसों के लिए उत्तर प्रदेश में प्रवेश की मांग की है। प्रियंका गांधी के मुताबिक, इन बसों में सैकड़ों की संख्या में प्रवासी मजदूर हैं, जो अपने घर वापस आना चाहते हैं।

प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया, 'हमारी बसें बॉर्डर पर खड़ी हैं। हजारों की संख्या में राष्ट्र निर्माता श्रमिक और प्रवासी भाई-बहन धूप में पैदल चल रहे हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ अनुमति दीजिए। हमें अपने भाइयों और बहनों की मदद करने दीजिए।'

कांग्रेस पार्टी के मुताबिक भरतपुर और अलवर से 500 बसें यूपी रवाना होने को तैयार हैं। यूपी के बहज गोबर्धन बॉर्डर पर पहुंच चुकी बसें एंट्री की इजाजत मिलने का इंतजार कर रही हैं। इन बसों में यूपी के प्रवासी मजदूर सवार हैं।

इससे पहले, प्रियंका गांधी ने सीएम योगी आदित्यनाथ को पत्र भेजकर बसें चलाने के लिए कांग्रेस को अनुमति देने की मांग की थी। कांग्रेस महासचिव ने कहा कि सरकार श्रमिकों को मदद करने के लिए हमें एक हजार बसों को चलाने की अनुमति दे। प्रियंका गांधी ने कहा है कि प्रवासी मजदूरों को सुरक्षित उनके घर पहुंचाने के लिए कांग्रेस अपने स्तर से बसें चलाना चाहती है। उन्होंने मुख्यमंत्री से यह मांग की है कि सरकार कांग्रेस को 1000 बसों के परिचालन की अनुमति दें। बस का पूरा खर्च कांग्रेस पार्टी उठाएगी। गांधी ने कहा है कि मजदूर राष्ट्र के निर्माता हैं। इनको इस तरह से नहीं छोड़ा जा सकता।

Read 10 times