Sat06062020

ताज़ा खबरें :
Back You are here: Home राजनीति राहुल गांधी के प्रवासी मजदूरों से मिलने पर बोलीं निर्मला सीतारमण, वो कर रहे 'ड्रामा'
Sunday, 17 May 2020 15:10

राहुल गांधी के प्रवासी मजदूरों से मिलने पर बोलीं निर्मला सीतारमण, वो कर रहे 'ड्रामा' Featured

Rate this item
(0 votes)

नई दिल्ली: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा है कि कांग्रेस प्रवासी श्रमिकों पर राजनीति कर रही है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर  निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि वो इस मुद्दे पर ‘ड्रामा’ कर रहे हैं। रविवार को विपक्ष पर पलटवार करते हुए सीतारमण ने कहा कि कांग्रेस प्रवासी श्रमिकों की दुर्दशा का राजनीतिकरण करने से परहेज करे और इस मुद्दे पर जिम्मेदारीपूर्ण रवैया अपनाए।

साथ ही निर्मला सीतारमण ने केंद्र द्वारा जारी किए गए 20 लाख करोड़ रुपए के आर्थिक पैकेज की घोषणा पर कहा कि सरकार इस मुद्दे पर कांग्रेस सरीखे सभी दलों से सहयोग मांगती है।

उन्होंने कहा कि केंद्र पहले ही सभी राज्यों को सूचित कर चुकी है कि संबंधित राज्यों से अनुरोध के आधार पर प्रवासी श्रमिकों को उनके गंतव्य तक ले जाने के लिए लगभग 1,500 ट्रेनें उपलब्ध हैं। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि कांग्रेस आर्थिक पैकेज की भी आलोचना कर रही है। उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस या उनके गठबंधन वाले राज्य श्रमिकों के हित के लिए अधिक ट्रेनें की मांग क्यों नहीं कर रहे हैं।जिससे की कांग्रेस अपने राज्यों के प्रवासी मजदूरों को उनके घर तक पहुंचाने में मदद कर सके।

ठीक एक दिन पहले शनिवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली के सुखदेव विहार फ्लाईओवर के पास प्रवासी मजदूरों से मुलाकात की थी और फुटपाथ पर बैठकर उनसे समस्याओं के बारे में पूछा था। सूत्रों के मुताबिक राहुल 20 प्रवासी मजदूरों के दल से मिले थे। ये अंबाला से झांसी जा रहे थे। जिसके बाद राजनीतिक बहस शुरू हो गई। वहीं, कांग्रेस ने पीएम मोदी द्वारा बीस लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज के ऐलान के बाद इसे ‘जुमला पैकेज’ करार दिया। कांग्रेस ने कहा कि इस पैकेज में किसान, मजदूरों के लिए कुछ भी नहीं है।

Read 8 times