Sat06062020

ताज़ा खबरें :
Back You are here: Home देश जम्मू-कश्मीर के गांदरबल में आतंकियों ने किया हमला, बीएसएफ के 2 जवान शहीद
Wednesday, 20 May 2020 16:05

जम्मू-कश्मीर के गांदरबल में आतंकियों ने किया हमला, बीएसएफ के 2 जवान शहीद Featured

Rate this item
(0 votes)

नई दिल्ली:जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) पार्टी पर आतंकियों ने हमला कर दिया। इस हमले में दो जवान गंभीर रूप से घायल हो गए। बाद में दोनों की जान चली गई। ये हमला श्रीनगर के पास गांदरबल जिले में हुआ।

आईजी विजय कुमार ने कहा कि बीएसएफ के दो जवान जो ड्यूटी का हिस्सा थे, पास की दुकान से कुछ खरीदने गए थे। इस दौरान बाइक सवार दो आतंकियों ने उन पर हमला कर दिया। एक की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दूसरे जवान ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। आतंकियों ने उनके पास से हथियार भी छीन लिए। इलाके की घेराबंदी करके जांच शुरू कर दी गई है और हमलावरों को पकड़ने के लिये तलाश अभियान शुरू किया गया है। दोनों जवानों की उम्र 35 और 36 साल है और उनके सिर में गोली लगी थी।

आतंकवादियों के खिलाफ जम्मू-कश्मीर में लगातार ऑपरेशन चलाए जा रहे हैं। हाल में सुरक्षाबलों ने कई आतंकवादियों को घाटी में ढेर किया है। मंगलवार को ही श्रीनगर के नवाकदल में हुए मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए। इनमें से एक आतंकवादी अलगाववादी गुट हुर्रियत के चेयरमैन मोहम्मद अशरफ खान का छोटा बेटा जुनैद खान था। दूसरा तारिक अहमद शेख पुलवामा का रहना वाला था। हाल में आतंकियों के हमले में पुलिस के एक हेड कॉन्स्टेबल शहीद हो गए थे। कुलगाम जिले में शनिवार को सुरक्षा बलों पर आतंकियों ने हमला कर दिया था, इसमें  पुलिस के एक हेड कॉन्स्टेबल शहीद हो गए।

Read 9 times