Fri09182020

ताज़ा खबरें :
Back You are here: Home कला और साहित्य 10वीं और 12वीं के जो छात्र जहां हैं, सीबीएसई उसी जिले में लेगी परीक्षा: निशंक
Wednesday, 27 May 2020 17:56

10वीं और 12वीं के जो छात्र जहां हैं, सीबीएसई उसी जिले में लेगी परीक्षा: निशंक Featured

Rate this item
(0 votes)

नई दिल्ली: मानव संसाधन विकास मंत्री (एमएचआरडी) रमेश पोखरियाल 'निशंक' ने कहा है कि जो छात्र अपने घर वापस जा चुके हैं, उनकी परीक्षा उसी जिले में ली जाएगी। उन्होंने बुधवार को कहा कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने फैसला किया है कि जो छात्र अपने राज्य/ जिला में वापस आ चुके हैं, वे अपने स्कूल को सूचित कर सकते हैं। जिसके बाद छात्रों को उसी जिले में परीक्षा में शामिल होने की अनुमति होगी जहां वे वर्तमान में हैं। निशंक ने कहा कि जून के पहले सप्ताह में छात्रों को सूचित किया जाएगा कि वे किस स्कूल में परीक्षा दे पाएंगे।

18 मई को सीबीएसई बोर्ड की 10वीं और 12वी की बची हुई परीक्षाओं के लिए नई डेटशीट की घोषणा की गई थी। ये परीक्षाएं एक से 15 जुलाई के बीच होंगी। बची हुई परीक्षाएं कोरोना वायरस की वजह से स्थगित कर दिया गया था। जिसेक बाद इस बात की आशंका लगातार बनी हुई थी कि स्कूल बंद होने के बाद कई छात्र अब उस स्थान पर नहीं है जहां वो पहले से रह रहे थे।

डेटशीट जारी करते हुए इस बात को स्पष्ट कर दिया गया था कि 12वीं की बची हुई परीक्षा पूरे देश में आयोजित होंगी जबकि 10वीं की बची परीक्षा सिर्फ दिल्ली के नॉर्थ ईस्ट इलाके में होंगी जहां कानून व्यवस्था के चलते छह दिन परीक्षाएं नहीं हो पाई थीं। गौरतलब है कि नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में भड़की हिंसा की वजह से परीक्षाओं को स्थगित करना पड़ा था। 

Read 106 times