Sat07112020

ताज़ा खबरें :
Back You are here: Home मनोरंजन मशहूर निर्देशक बासु चटर्जी का निधन, 'रजनीगंधा' और 'चितचोर' जैसी फिल्मों का किया था निर्देशन
Thursday, 04 June 2020 15:22

मशहूर निर्देशक बासु चटर्जी का निधन, 'रजनीगंधा' और 'चितचोर' जैसी फिल्मों का किया था निर्देशन

Rate this item
(0 votes)

नई दिल्ली: फिल्म इंडस्ट्री एक झटके से उबर नहीं पाती कि उसे दूसरा झटका लग जाता है। बुधवार को वरिष्ठ गीतकार अनवर सागर के निधन के बाद गुरुवार सुबह मशहूर फिल्म निर्माता बासु चटर्जी का निधन हो गया। वह ‘‘छोटी सी बात'', 'चितचोर' और ‘‘रजनीगंधा'' जैसी फिल्मों के लिए जाने जाते थे। वह 93 वर्ष के थे। बासु ने सांताक्रूज स्थित अपने आवास में ही अंतिम सांस ली। इंडस्ट्री में उनकी पहचान बासु दा के रूप में थी।

इस बात की जानकारी फिल्मकार अशोक पंडित ने दी है। अशोक पंडित ने ट्वीट किया, 'मैं यह बताते हुए बेहद दुखी हूं कि महान फिल्मकार बासु चटर्जी जी का निधन हो गया है। उनका अंतिम संस्कार आज दोपहर 2 बजे सांताक्रूज में किया जाएगा। यह फिल्म जगत के लिए एक बड़ी क्षति है। आपकी याद आएगी सर।' बता दें कि बासु चटर्जी की उम्र 90 वर्ष थी। हालांकि उनका निधन किस कारण हुआ अभी इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है।

बासु चटर्जी को छोटी सी बात, रजनीगंधा, बातों बातों में, एक रुका हुआ फैसला और चमेली की शादी जैसी फिल्मों के निर्देशन के लिए जाना जाता है। उनकी फिल्में मध्य वर्ग परिवारों पर आधारित होती थीं। ये फिल्में अक्सर दर्शकों को खूब गुदगुदाया करती थीं। बासु चटर्जी का निधन मनोरंजन जगत के लिए अपूर्णनीय क्षति है।

Read 29 times