Sat07112020

ताज़ा खबरें :
Back You are here: Home दुनिया इंग्लैंड के रीडिंग सिटी में चाकू से आतंकी हमला, तीन लोगों की मौत, तीन घायल
Sunday, 21 June 2020 16:59

इंग्लैंड के रीडिंग सिटी में चाकू से आतंकी हमला, तीन लोगों की मौत, तीन घायल

Rate this item
(0 votes)

लंदन: दक्षिण इंग्लैंड के रीडिंग सिटी के व्यस्त पार्क में लीबिया के एक युवक ने चाकू के अंधाधुंध हमला कर दिया। इस हमले में तीन लोगों के मारे जाने और तीन अन्य घायल होने की रिपोर्ट है। ब्रिटेन में 2017 के लंदन ब्रिज हमले के बाद यह सबसे बड़ा आतंकी हमला माना जा रहा है।

आतंकवाद विरोधी अधिकारी ने बताया कि हम चाकू से हुए आतंकी हमले की जांच कर रहे हैं। यह हमला रीडिंग के फोरबरी गार्डन पार्क में शनिवार की शाम को हुआ। पुलिस ने इस संबंध में 25 वर्ष के एक युवक को गिरफ्तार किया है। ब्रिटिश मीडिया इसका नाम खैरी सदल्लाह बता रहा है। यह लीबियाई युवक शरणार्थी के तौर पर ब्रिटेन में रह रहा है। शनिवार को हमले के कुछ मिनट बाद ही पुलिस ने इस युवक को पकड़ लिया और बाद में उसे गिरफ्तार कर लिया। वह अभी भी पुलिस की हिरासत में है।

स्थानीय थेम्स वैली पुलिस ने प्रारंभ में हत्या की जांच शुरू की और कहा कि वह शहर के मध्य स्थित व्यस्त पार्क में शनिवार शाम हुए हमले के मकसद पर ध्यान केंद्रित कर रही है। थेम्स वैली पुलिस ने एक बयान में कहा, ‘‘उप सहायक आयुक्त डीन हेडोन, आतंकवाद रोधी पुलिस नेटवर्क के वरिष्ठ राष्ट्रीय समन्वयक ने आज सुबह घोषणा की कि यह एक आतंकी हमला है, और दक्षिण-पूर्वी आतंकवाद रोधी पुलिस (सीटीपीएसई) जांच अपने हाथ में लेगी।’’ बयान में कहा गया कि शनिवार रात हत्या के संदेह में गिरफ्तार किया गया 25 वर्षीय व्यक्ति इस समय पुलिस की हिरासत में है। चाकू हमला बर्कशायर में शहर के मध्य में फोरबुरी गार्डंस में हुआ।

Read 11 times