Sat07112020

ताज़ा खबरें :
Back You are here: Home देश कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए महाराष्ट्र ने 31 जुलाई तक बढ़ाया लॉकडाउन
Monday, 29 June 2020 16:40

कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए महाराष्ट्र ने 31 जुलाई तक बढ़ाया लॉकडाउन Featured

Rate this item
(0 votes)

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए उद्धव ठाकरे सरकार ने लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला लिया है। राज्य में अब 31 जुलाई तक के लिए लॉकडाउन बढ़ाया गया है। इससे पहले 30 जून तक के लिए लॉकडाउन बढ़ाया गया था।

मुख्यमंत्री ने रविवार को सभी डॉक्टरों और निजी अस्पतालों से चल रही महामारी को देखते हुए अपनी सेवाएं शुरू करने की अपील की थी। राज्य के चीफ सेक्रटरी अजॉय मेहता की तरफ से लॉकडाउन बढ़ाने का आदेश जारी किया गया है। इस आदेश में कहा गया है कि राज्य में कोरोना वायरस के फैलने का खतरा लगातार बना हुआ है। इसलिए वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए जरूरी उपाय के तहत ये कदम उठाया गया है।

लॉकडाउन के दौरान अब तक जिस तरह जरूरी वस्तुओं की दुकानें (दूध, सब्जी और दवाइयां) खुलती रही हैं, उसी तरह उन्हें छूट जारी रहेगी। वहीं, ऑड-इवन डे में दूसरी दुकानों को भी खोला जा सकता है। इसके साथ ही दफ्तरों में सीमित संख्या में कर्मचारियों की उपस्थिति होगी। लोगों और वाहनों के लिए कर्फ्यू रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा, इसके अलावा अन्य सभी मानदंडों जैसे सार्वजनिक रूप से मास्क पहनना, सभी स्थानों पर शारीरिक दूरी आदि के नियमों का पालन करना होगा।

Read 8 times