Sun01172021

ताज़ा खबरें :
Back You are here: Home खेल पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए घोषित की टीम
Friday, 21 August 2020 18:01

पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए घोषित की टीम

Rate this item
(0 votes)

लंदन: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने शुक्रवार को इंग्लैंड के खिलाफ 28 अगस्त से शुरू होने वाली तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए अपनी 17 सदस्यीय टीम का ऐलान किया। 

बाबर आजम की अगुवाई में  इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए घोषित पाकिस्तान की टीम में  नसीम शाह और हैदर अली के रूप में दो नए चेहरों को जगह दी है।

17 वर्षीय गेंदबाज नसीम शाह को पहली बार टी20 टीम में चुना है, वह पाकिस्तान के लिए छह टेस्ट खेल चुके हैं, लेकिन वनडे और टी20 नहीं खेले हैं। वहीं 19 वर्षीय हैदर अली ने अंडर-19 क्रिकेट, प्रथम श्रेणी क्रिकेट और पाकिस्तान सुपर लीग में अच्छा प्रदर्शन किया है।

इससे पहले इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने मंगलवार को पाकिस्तान के खिलाफ तीन टी20 मैचों सीरीज के लिए इयोन मोर्गन की कप्तानी में अपनी 14 सदस्यीय टीम का ऐलान किया था।

डेविड मालन और क्रिस जॉर्डन की इंग्लैंड टीम में वापसी हुई। दोनों खिलाड़ी चोटिल होने के कारण आयरलैंड सीरीज खेलने से चूक गए थे। पैट ब्राउन, लियाम लिविंगस्टोन और रीस टॉपले को रिजर्व खिलाड़ियों के तौर पर चुना गया।

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज 25 अगस्त को खत्म हो रही है। इसके बाद दोनों टीमों के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज के मैच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड  में 28 अगस्त, 30 अगस्त और 1 सितंबर को खेले जाएंगे। 

पाकिस्तान और इंग्लैंड जैव-सुरक्षित वातावरण में बंद दरवाजों के पीछे तीन टी20 मैच खेलेंगे। ये दोनों टीमें बायो-सिक्योर वातावरण में ही तीन टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेल रही हैं।

बाबर आजम (कप्तान), फखर जमान, हैदर अली, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, खुशदिल शाह, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद आमिर, नसीम शाह, सरफराज अहमद, शादाब खान, शाहीन अफरीद और वहाब रियाज।

Read 71 times