Sun01172021

ताज़ा खबरें :
Back You are here: Home मनोरंजन एनसीबी ने रिया चक्रवर्ती को किया गिरफ्तार
Tuesday, 08 September 2020 17:11

एनसीबी ने रिया चक्रवर्ती को किया गिरफ्तार Featured

Rate this item
(0 votes)

नई दिल्ली: सुशांत सिंह राजपूत केस (से जुड़े ड्रग्स मामले की जांच के दौरान एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती को गिरफ्तार कर लिया गया है। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) टीम द्वारा ड्रग्स मामले में तीन दिन की पूछताछ के बाद रिया चक्रवर्ती की गिरफ्तारी हुई।

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के उप निदेशक के.पी.एस. मल्होत्रा ने बताया कि रिया चक्रवर्ती को मुंबई में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) द्वारा गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार किए जाने के बाद एक्ट्रेस को मेडिकल परीक्षण के लिए ले जाया जा रहा है। रिया चक्रवर्ती को आज शाम 7.30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया जाएगा।

एनसीबी के दक्षिण पश्चिमी क्षेत्र के डिप्टी डीजी मुथा अशोक जैन ने बताया कि रिया चक्रवर्ती से पूछताछ में हमें उन्हें गिरफ्तार करने के लिए पर्याप्त सबूत मिले थे। हमने उन्हें गिरफ्तार किया है, इसका मतलब है कि हमारे पास पर्याप्त सबूत हैं। उन्होंने बताया कि रिया चक्रवर्ती को एनडीपीएस एक्ट के सेक्शन 8, 20, 22, 27(A), 28 और 29 के तहत बुक किया गया है।

इससे पहले अभनेत्री के वकील ने बयान दिया था कि वे गिरफ्तारी के लिए तैयार हैं। वे अग्रिम जमानत याचिका नहीं दाखिल करेंगे।

गौरतलब है कि एनसीबी ने कहा था कि जब रिया पूछताछ के लिए पेश होंगी तो वह उनका उनके छोटे भाई शौविक चक्रवर्ती (24), राजपूत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा (33) और राजपूत के निजी स्टाफ सदस्य दीपेश सावंत से आमना-सामना कराना चाहती है, जिससे इस कथित मादक पदार्थ गिरोह में सभी की भूमिकाएं साफ हो सकें। एजेंसी को मोबाइल फोन चैट रिकॉर्ड तथा अन्य इलेक्ट्रॉनिक डेटा हासिल हुआ था जिसमें प्रतिबंधित मादक पदार्थ की खरीद में इन लोगों की संलिप्तता सामने आई थी।

एनसीबी ने पिछले कुछ दिनों में मामले की जांच के दौरान इन तीनों को गिरफ्तार किया है। इससे पहले रिया से प्रवर्तन निदेशालय और सीबीआई भी पूछताछ कर चुकी हैं। रिया ने कई समाचार चैनलों को दिए साक्षात्कार में कहा था कि उन्होंने खुद कभी मादक पदार्थ का सेवन नहीं किया है। उन्होंने हालांकि दावा किया था कि सुशांत सिंह राजपूत मारिजुआना का सेवन करते थे। यह दावा किया जाता है कि मिरांडा ने एनसीबी जांचकर्ताओं को बताया है कि वह सुशांत के घर के लिए मादक पदार्थ (बड और क्यूरेटेड मारिजुआना) खरीदा करते थे। एनसीबी ने अब तक इस मामले में 8 लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें से 6 इस जांच से सीधे तौर पर जुड़े हुए हैं जबकि दो को उसने एनडीपीएस कानून की धाराओं के तहत जांच शुरू होने के बाद गिरफ्तार किया। बता दें कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत 14 जून को उनके बांद्रा स्थित अपार्टमेंट में मृत मिले थे।

Read 53 times