Fri10302020

ताज़ा खबरें :
Back You are here: Home लाइफ स्टाइल WhatsApp जल्द ला रहा है नया कॉल बटन और वॉलपेपर डूडल
Thursday, 10 September 2020 18:05

WhatsApp जल्द ला रहा है नया कॉल बटन और वॉलपेपर डूडल

Rate this item
(0 votes)

व्हाट्सऐप (WhatsApp) अपने ऐप के एंड्रॉयड वर्जन पर कई नए फीचर्स लाने पर काम कर रहा है. कंपनी एक नया कॉल बटन, डूडल ऑप्शन और बिजनेस अकाउंट के लिए नया कैटलॉग शॉर्टकट लाने वाली है. WABetaInfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी इन फीचर्स पर काम कर रही है और इन्हें एंड्रॉयड के लिए बीटा वर्जन में देखा गया है. ऐप के फीचर ट्रैक करने वाले प्लेटफॉर्म का कहना है कि इन नए फीचर्स को एंड्रॉयड के लिए लेटेस्ट व्हाट्सऐप 2.20.200.3 बीटा में टेस्ट किया जा रहा है.

रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी अब अलग से कॉल बटन पर काम कर रही है. इसे अभी विकसित किया जा रहा है. यह कॉल बटन वीडियो और वॉयस कॉल के लिए दिए गए शॉर्टकट को एक में लाएगा. मौजूदा समय में व्हाट्सऐप पर वॉयस और वीडियो कॉल के लिए अलग आइकन मौजूद हैं. लेकिन नए बटन में दोनों को साथ लाया जा सकता है. इसके ऐसे तरीके से काम करने की उम्मीद है जिसमें जब यूजर बटन पर टैप करेगा, तो व्हाट्सऐप उसे कॉल्स में एस को चुनने का मौका देगा.

यह फीचर आने वाले वर्जन में आ सकता है. हालांकि, ऐसी उम्मीद है कि नया फीचर शुरुआती चरण में बिजनेस चैट में उपलब्ध कराया जाएगा और बाद में इसका दूसरी चैट में भी विस्तार करने की उम्मीद है.

इसके साथ कंपनी एक नया ऑप्शन ‘ऐड व्हाट्सऐप डूडल’ को भी पेश कर सकती है. इस फीचर को एंड्रॉयड के लिए व्हाट्सऐप 2.20.200.3 बीटा की कोडिंग में देखा गया है. इसकी मदद से यूजर्स चैट वॉलपेपर में डूडल को लगा सकेंगे. यह कंपनी की ओर से वॉलपेपर के लिए बेहतर फीचर्स को लाने के कदम का हिस्सा है.

Read 42 times