Wed10212020

ताज़ा खबरें :
Back You are here: Home राजनीति प्रधानमंत्री ने देश को तूफान से निकाला, अब हम आत्मनिर्भरता की तरफ बढ़ रहे हैं: भाजपा
Friday, 18 September 2020 18:08

प्रधानमंत्री ने देश को तूफान से निकाला, अब हम आत्मनिर्भरता की तरफ बढ़ रहे हैं: भाजपा Featured

Rate this item
(0 votes)

नयी दिल्ली: भाजपा ने शुक्रवार को लोकसभा में कहा कि कोरोना वायरस संकट के समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश को तूफान से निकालकर बचाने का काम किया गया और आज भारत बदल रहा है तथा आत्मनिर्भरता की तरफ बढ़ रहा है। ‘वर्ष 2020-21 के लिये अनुदान की अनुपूरक मांगों के पहले बैच और वर्ष 2016-17 की अतिरिक्त अनुदान की मांगों पर चर्चा की शुरुआत करते हुए भाजपा सांसद जयंत सिन्हा ने यह भी कहा कि अनुदान की अनुपूरक मांगों के यह दस्तावेज ‘आत्मनिर्भरता के लिए एक घोषणापत्र’ है।

उन्होंने कहा, ‘‘ पूरी दुनिया में एक तूफान फैला हुआ है। यह हमारा सौभाग्य है कि इस तूफान में देश की नैया एक ऐसे मांझी (मोदी) के हाथ में है जो हमें सुरक्षा की तरफ लेते जा रहे हैं। प्रधानमंत्री ने इस आपदा को अवसर में बदला। हम सिर्फ देश को बचाने में नहीं बल्कि देश को आगे बढ़ाने में लगे हैं।’’ सिन्हा ने कहा कि आपदा मोचन के लिए पर्याप्त राशि दी गई। कोविड से जुड़ी तैयारियों के लिए छह हजार करोड़ रुपये दिए गए हैं। उन्होंने कहा, ‘‘ जनवरी में हम सिर्फ 10 जांच प्रतिदिन करते पाते थे, लेकिन आज हम प्रतिदिन 10 लाख जांच कर पा रहे हैं। दुनिया में ऐसा कहीं नहीं है।’’

जयंत सिन्हा ने कहा कि हमने 70 साल में 48 हजार वेंटिलेटर बनाए थे और सिर्फ 70 दिन में 50 हजार वेंटिलेंटर बनाए हैं। आज हम मास्क, पीपीई किट और वेंटिलेटर निर्यात कर रहे हैं। हजारीबाग से लोकसभा सदस्य सिन्हा ने कहा कि अनुदान की अनुपूरक मांगों में देखा जा सकता है कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत हर व्यक्ति को अनाज दिया जा रहा है। जनधन खातों में हजारो करोड़ की मदद दी गई। किसान सम्मान निधि योजना के तहत भी किसानों को काफी धनराशि दी गई। उन्होंने कहा कि शहरों से गांवों को लौटे मजदूरों के लिए कदम उठाए।

Read 23 times