Wed10212020

ताज़ा खबरें :
Back You are here: Home देश आइसक्रीम बनाने वाली कंपनी क्वालिटी ने की 1400 करोड़ की बैंक धोखाधड़ी?
Monday, 21 September 2020 18:18

आइसक्रीम बनाने वाली कंपनी क्वालिटी ने की 1400 करोड़ की बैंक धोखाधड़ी? Featured

Rate this item
(0 votes)

नई दिल्लीः आईसक्रीम बनाने वाली कंपनी क्वालिटी लिमिटेड का नाम एक बड़े बैंकिंग धोखधड़ी में सामने आ रहा है। डेयरी प्रोडक्ट्स कंपनी पर बैंक ऑफ इंडिया के नेतृत्व वाले कंसोर्टियम से कथित धोखाधड़ी कर उसे करीब 1,400 करोड़ रुपये का नुकसान पहुंचाने का आरोप है।

इस संबंध में सीबीआई ने क्वालिटी लिमिटेड और उसके निदेशकों के आठ ठिकानों पर सोमवार को छापे मारे। अधिकारियों ने बताया कि सीबीआई ने क्वालिटी लिमिटेड और इसके निदेशकों संजय ढींगरा, सिद्धांत गुप्ता, अरुण श्रीवास्तव के अलावा अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। सीबीआई के प्रवक्ता आर. के. गौड़ ने कहा कि शिकायत में आरोप लगाया गया है कि आरोपियों ने बैंक ऑफ इंडिया के नेतृत्व वाले सहायत संघ को करीब 1400.62 करोड़ रुपये का चूना लगाया।

इस सहायता संघ में कैनरा बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा, कॉरपोरेशन बैंक, आईडीबीआई, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, धन लक्ष्मी बैंक और सिंडिकेट बैंक भी शामिल हैं। गौड़ ने बताया कि बैंकों से राशि लेकर इसे दूसरे मद में खर्च कर, संबंधित पक्षों से फर्जी लेन-देन दिखाकर, फर्जी दस्तावेज/रसीद और गलत बहीखाते के जरिए कथित धोखाधड़ी की गई और फर्जी संपत्ति एवं देनदारी आदि दिखाई गई।

Read 15 times