Sat10242020

ताज़ा खबरें :
Back You are here: Home कारोबार एचडीएफसी बैंक ने ‘फेस्टिव ट्रीट्स 2.0’ ग्रामीण भारत के 1.2 लाख वीएलई तक पहुंचाईं
Friday, 09 October 2020 13:03

एचडीएफसी बैंक ने ‘फेस्टिव ट्रीट्स 2.0’ ग्रामीण भारत के 1.2 लाख वीएलई तक पहुंचाईं

Rate this item
(0 votes)

- सीएससी एसपीवी के विलेज़ लेवल एंटरप्रेन्योर्स (वीएलई) द्वारा दूरदराज के इलाकों तक पहुंचेगा।

- अर्द्धशहरी एवं ग्रामीण भारत के 3000 से ज्यादा रीज़नल व हाईपरलोकल ऑफर

मुंबई: आज एचडीएफसी बैंक ने अपने फेस्टिव ऑफर देश के दूरदराज के इलाकों तक पहुंचाए। बैंक ने भारत सरकार के कॉमन सर्विस सेंटर्स (सीएससी) नेटवर्क द्वारा अपने वार्षिक फाईनेंशल सर्विसेस धमाका, ‘फेस्टिव ट्रीट्स’ का अर्द्धशहरी व ग्रामीण चरण शुरू किया।

सीएससी के साथ नामांकित 1.2 लाख विलेज़ लेवल एंटरप्रेन्योर्स (वीएलई) के नेटवर्क द्वारा इन स्थानों के ग्राहकों को खास उनके लिए तैयार किए गए ऑफर मिलेंगे। ग्राहकों को लोन से बैंक खाते तक सभी बैंकिंग उत्पादों पर खास डील मिलेंगी। इनमें होम लोन, 2-व्हीलर लोन, कार लोन, ट्रैक्टर लोन, गोल्ड लोन एवं बिज़नेस ग्रोथ लोन शामिल हैं।

क्षेत्रीय स्तर पर कस्टमाईज़्ड डील्स प्रदान करने के लिए बैंक ने 3000 से ज्यादा हाईपरलोकल मर्चैंट्स व ट्रेडर्स का उपयोग किया है। ग्राहकों को परिधान, इलेक्ट्रॉनिक्स, ग्रोसरी, होम डेकोर एवं ज्वेलरी आदि समेत विभिन्न श्रेणियों में 5 प्रतिशत से 15 प्रतिशत तक की छूट मिलेगी। यह छूट उन्हें मिलने वाले 1000 से ज्यादा राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय ऑफरों के अलावा होगी।

ग्राहक अपने नजदीकी कॉमन सर्विस सेंटर या पड़ोसी वीएलई के पास जाकर फाईनेंशल समाधानों की विस्तृत श्रृंखला पर उपलब्ध स्पेशल फेस्टिव ऑफर्स का लाभ ले सकते हैं। कोरोना महामारी की मौजूदा स्थिति में ये सभी ऑफर ऑनलाईन उपलब्ध हैं।

रिटेल व बिज़नेस ग्राहकों को मिलेंगे:

- लोन के लिए प्रोसेसिंग शुल्क पर डिस्काउंट।

- कम ईएमआई।

- इस अवधि में लिए गए विशेष लोन के फोरक्लोज़र शुल्क पर डिस्काउंट।

यह एचडीएफसी बैंक के फेस्टिव ट्रीट्स 2.0 कैम्पेन का दूसरा चरण है। इसका लॉन्च देश में 30 सितंबर को डिजिटली किया गया था। इस अभियान के ग्रामीण चरण का लॉन्च मिस स्मिता भगत, कंट्री हेड, गवर्नमेंट एवं इंस्टीट्यूशनल बिज़नेस, ई-कॉमर्स एवं स्टार्टअप्स, एचडीएफसी बैंक ने श्री दिनेश त्यागी, सीईओ, सीएससी एसपीवी के साथ डिजिटली किया था। लॉन्च में वीएलई के लिए दिया गया संबोधन आप यहां देख सकते हैं:

फेस्टिव ट्रीट्स 2.0 कैम्पेन द्वारा दिए जाने वाले ऑफर अनेक हैं, लेकिन यहां पर ग्रामीण भारत के लिए उनमें से कुछ के बारे में बताया जा रहा है:

- टूव्हीलर लोन, जीरो प्रोसेसिंग शुल्क पर। डाउन पेमेंट 1999 रु. से शुरू और पहले 6 माह तक 25 प्रतिशत तक कम ईएमआई।

- 1 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच बुक किए गए ट्रैक्टर लोन के फोरक्लोज़र शुल्क पर 50 प्रतिशत की छूट और ट्रैक्टर्स पर 90 प्रतिशत तक की फंडिंग।

- किसान गोल्ड लोन के लिए प्रोसेसिंग शुल्क में 50 प्रतिशत की छूट।

श्री दिनेश त्यागी, सीईओ, सीएससी एसपीवी ने फेज़ 2 के लॉन्च के दौरान कहा, ‘‘हम ग्रामीण इलाकों में रहने वाले लोगों को मदद करना तथा एचडीएफसी बैंक की फेस्टिव ट्रीट्स के फायदे उन तक पहुंचाना चाहते हैं, जो शहरी इलाकों के ग्राहकों को मिलते हैं। पिछले साल इस अभियान को बेहतरीन प्रतिक्रिया मिली। इस साल कोरोना महामारी की अप्रत्याशित परिस्थिति में मेरा विश्वास है कि हमारे वीएलई इन इलाकों में रहने वाले लोगों को सभी तरह के फाईनेंस सुरक्षित रूप से पहुंचाएंगे। वो एचडीएफसी बैंक द्वारा प्रस्तुत अनेक स्थानीय ऑफर्स के साथ इस मौसम की खुशी मना सकेंगे।’’

फेस्टिव ट्रीट्स के लॉन्च के बारे में वीएलई से बात करते हुए, मिस स्मिता भगत, कंट्री हेड, गवर्नमेंट एवं इंस्टीट्यूशनल बिज़नेस, ई-कॉमर्स एवं स्टार्टअप्स, एचडीएफसी बैंक ने कहा, ‘‘भारत की 60 फीसदी आबादी अर्द्धशहरी व ग्रामीण इलाकों में रहती है। हम अपने नेटवर्क द्वारा उन तक पहुंच रहे हैं। सीएससी एसपीवी के साथ हमारे गठबंधन द्वारा हम पिछले साल इन इलाकों में अनेक लोगों तक पहुंचे। मैं फेस्टिव ट्रीट्स के पिछले संस्करण की अपार सफलता के लिए वीएलई को बधाई देती हूँ। हमारे साझेदार के रूप में उनके साथ हम देश के अंदरूनी हिस्सों में गहराई तक उतर सके और अपने बैंकिंग उत्पाद ग्रामीण भारत तक पहुंचा सके। हम मिलकर वृद्धि करने के लिए आशान्वित हैं।’’

जुलाई, 2018 में एचडीएफसी बैंक एवं सीएससी एसपीवी ने एक एमओयू पर हस्ताक्षर किए। इस एमओयू के तहत सीएससी के साथ पंजीकृत वीएलई दूरदराज के इलाकों में बैंकिंग उत्पाद व सेवाएं प्रदान कर सकते हैं। यह व्यवस्था ग्रामीण भारत में स्थित लाखों लोगों तक बैंकिंग सेवाएं पहुंचाने के लिए की गई, जिन तक औपचारिक बैंकिंग की पहुंच नहीं थी।

Read 13 times