Sat10242020

ताज़ा खबरें :
Back You are here: Home दुनिया पाक में लगा भी टिक-टॉक पर बैन
Friday, 09 October 2020 17:39

पाक में लगा भी टिक-टॉक पर बैन Featured

Rate this item
(0 votes)

इस्लामाबाद: हमेशा चीन की हां में हां मिलाने वाले पाकिस्तान का रंग बदला हुआ है। शार्ट वीडियो प्लेटफॉर्म टिकटॉक पर पाकिस्तान के तल्ख तेवर देखने को मिल रहे हैं। पाकिस्तान ने अपने देश में चीनी ऐप टिकटॉक को ब्लॉक कर दियाहै। पाकिस्‍तान ने टिकटॉक पर बैन अश्लील और अनैतिक कंटेंट के चलते लगाया है। टिकटॉक ही नहीं इससे पहले पाकिस्‍तान गेमिंग ऐप पबजी पर भी बैन लगा चुका है। पाकिस्तान की न्यूज बेवसाइट डॉन के मुताबिक टिकटॉक ने पाक के इस फैसले पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

बता दें कि पाकिस्तान के लोगों ने टिकटॉक को 3.9 करोड़ बार डाउनलोड किया है। यह पाकिस्तान में पिछले कुछ समय में तीसरा सबसे ज्यादा डाउनलोड किया जानेवाला ऐप है। इससे पहले पाकिस्तान में सबसे ज्यादा लोगों द्वारा वॉट्सऐप और फेसबुक ऐप डाउनलोड किया गया है।

टिकटॉक के खिलाफ शिकायतों का अंबार लगने के बाद पाकिस्तान सरकार इसपर गंभीरता से विचार कर रही थी। टिकटॉक पर बैन लगाने के लिए कोर्ट में याचिका भी डाली गई थी। इससे पहले पीटीए ने टिकटॉक को अश्लील और अन्य कंटेंट हटाने के लिए चेतावनी भी दी थी। अब इमरान खान सरकार ने अपने जिगरी दोस्त चीन को बड़ा झटका दिया है। बता दें कि भारत के बाद अब पाकिस्‍तान की तरफ से भी इस चीनी ऐप को बैन कर दिया गया है।

Read 8 times