Wed10212020

ताज़ा खबरें :
Back You are here: Home खेल आईपीएल-2020: केकेआर ने किंग्स इलेविन को रोमांचक मैच में हराया
Saturday, 10 October 2020 17:42

आईपीएल-2020: केकेआर ने किंग्स इलेविन को रोमांचक मैच में हराया

Rate this item
(0 votes)

अबू धाबी: आखिरी ओवरों में सुनील नारायण और प्रसिद्ध कृष्णा की शानदार गेंदबाजी से कोलकाता नाइट राइडर्स ने इंडियन प्रीमियर लीग के रोमांचक मुकाबले में शनिवार को किंग्स इलेवन पंजाब को दो रन से हरा दिया। कप्तान लोकेश राहुल की 74 रन की पारी के बाद भी पंजाब की टीम आखिरी चार ओवरों में जीत के लिए 29 रन नहीं बना सकी।

ये रनों के आधार पर कोलकाता की दूसरी सबसे करीबी जीत रही। इससे पहले भी केकेआर ने साल 2014 में आरसीबी के खिलाफ महज 2 रनों से जीत हासिल की थी।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी केकेआर की शुरुआत खराब रही। पारी के तीसरे ओवर में ही मोहम्मद शमी ने राहुल त्रिपाठी को महज 4 रन पर बोल्ड कर पंजाब को पहली सफलता दिलाई। शुभमन गिल और नीतीश राणा में रन लेने को लेकर कंफ्यूजन हुई और राणा 2 रन बनाकर आउट हो गए।

रवि विश्नोई ने खतरनाक दिख रहे इयोन मॉर्गन को 24 के स्कोर पर ग्लेन मैक्सवेल के हाथों कैच आउट कराया। कार्तिक और गिल ने चौथे विकेट के लिए 43 गेंदों में 81 रन बनाए। शुभमन गिल (57) रन आउट हुए, जबकि महज 22 गेंदों में अर्धशतक जड़कर दिनेश कार्तिक (58) फॉर्म में नजर आए। वहीं पंजाब के युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप ने आंद्रे रसेल का विकेट झटकने का काम किया।

टारगेट का पीछा करते हुए पंजाब को सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और मयंक अग्रवाल के बीच 115 रनों की साझेदारी हुई, जिसने जीत की मजबूत नींव रख दी। ये इन दोनों बल्लेबाजों के बीच इस सीजन की दूसरी शतकीय साझेदारी रही। अग्रवाल 39 गेंदों में 56 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

इसके बाद राहुल ने निकोलस पूरन के साथ दूसरे विकेट के लिए 29 रन जुटाए, लेकिन पूरन (16) के आउट होते ही मैच रोमांचक मोड़ पर आ गया। इसके कुछ देर बाद ही सिमरन सिंह (4) समेत केएल राहुल भी पवेलियन लौट गए और पंजाब को आखिरी ओवर में जीत के लिए 14 रन की दरकार रह गई।

पंजाब को 20वें ओवर की 5वीं गेंद पर मंदीप सिंह (0) के रूप में पांचवां झटका लगा और तब तक ग्लेन मैक्सवेल छोर को बदल चुके थे। मैक्सवेल ने आखिरी गेंद पर लंबा शॉट लगाया, लेकिन गेंद बाउंड्री से कुछ इंच दूर गिरकर चौके के लिए चली गई। इसी के साथ कोलकाता ने मुकाबला 2 रनों से अपने नाम कर लिया। केकेआर की तरफ से प्रसिद्ध कृष्णा को सर्वाधिक 3, जबकि सुनील नरेन को 2 सफलता हाथ लगी।

Read 8 times