Sat10242020

ताज़ा खबरें :
Back You are here: Home राज्य उत्तर प्रदेश: गोंडा में पुजारी को मारी गोली, गंभीर हालत में लखनऊ रेफर
Sunday, 11 October 2020 17:42

उत्तर प्रदेश: गोंडा में पुजारी को मारी गोली, गंभीर हालत में लखनऊ रेफर Featured

Rate this item
(0 votes)

नई दिल्ली: राजस्थान के करौली के बाद अब उत्तर प्रदेश के गोंडा में एक मंदिर के पुजारी पर जानलेवा हमले का मामला सामने आया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, गोंडा के कोतवाली इटियाथोक इलाके के तिर्रे मनोरमा स्थित राम जानकी मंदिर के पुजारी को शनिवार रात लगभग दो बजे हमलवारों ने गोली मार दी। पुजारी को घायल अवस्था में जिला अस्पताल लाया गया, जहां उन्हें लखनऊ रेफर कर दिया गया।

जानकारी के अनुसार अतुल बाबा उर्फ सम्राट दास रामजानकी मंदिर में पूजा पाठ करते हैं और पिछले दो साल से यहीं रह रहे थे। शनिवार रात लगभग दो बजे कुछ लोग आए और उन्होंने परिसर पर गोली चला दी। घटना के पीछे भूमाफियाओं का हाथ बताया जा रहा है।

बताया जा रहा है कि मनोरमा उद्गमस्थल की संपत्ति को लेकर काफी दिनों से विवाद है जिसको लेकर पिछले साल यहां के मंहत सीताराम दास पर भी हमला हो चुका है।

पुलिस ने ने चारों आरोपियों के विरुद्ध हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया है और उनकी तलाश की जा रही है।

गौरतलब है कि इससे पहले राजस्थान के करौली में जमीन विवाद में पुजारी को जिंदा जला दिया गया था जिसमें पुजारी की मौत हो गई थी। करौली जिले के बुकना गांव में मंदिर के जमीन विवाद में कुछ लोगों ने पुजारी को पेट्रोल छिड़ककर जिंदा जला दिया था। गंभीर रूप से घायल पुजारी को एक अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां गुरुवार रात को इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

Read 10 times