Sat10242020

ताज़ा खबरें :
Back You are here: Home खेल दिल्ली कैपिटल्स पर भारी पड़े मुंबई के इंडियंस
Sunday, 11 October 2020 17:52

दिल्ली कैपिटल्स पर भारी पड़े मुंबई के इंडियंस

Rate this item
(0 votes)

अबु धाबी: क्विंटन डी कॉक (53) और सूर्यकुमार यादव (53) के शानदार अर्धशतकों से गत चैंपियन मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को रविवार को आईपीएल मुकाबले में पांच विकेट से हरा दिया। मुंबई की सात मैचों में यह पांचवीं जीत है जबकि दिल्ली की सात मैचों में दूसरी हार है। मुंबई की टीम इस जीत के साथ अंक तालिका में शीर्ष स्थान पर पहुँच गयी है।

दिल्ली ने सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (नाबाद 69) के शानदार अर्धशतक और कप्तान श्रेयस अय्यर के 42 रनों से 20 ओवर में चार विकेट पर 162 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया जबकि मुंबई ने 19.4 ओवर में पांच विकेट पर 166 रन बनाकर जीत अपने नाम की।

लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई ने कप्तान रोहित शर्मा को टीम के 31 के स्कोर पर गंवाया। रोहित 12 गेंदों पर पांच रन ही बना सके। रोहित का विकेट लेफ्ट आर्म स्पिन अक्षर पटेल ने लिया। डी कॉक ने सूर्यकुमार के साथ दूसरे विकेट के लिए 46 रन की साझेदारी की। डी कॉक को ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने आउट किया। डी कॉक ने 36 गेंदों पर 53 रन में चार चौके और तीन छक्के लगाए। डी कॉक का विकेट 77 के स्कोर पर गिरा।

सूर्य ने तीसरे विकेट के लिए ईशान किशन के साथ 53 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की। सूर्य 32 गेंदों में छह चौकों और एक छक्के की मदद से 53 रन बनाकर कैगिसो रबादा का शिकार बने। हार्दिक पांड्या खाता खोले बिना मार्कस स्टॉयनिस की गेंद पर आउट हो गए। हार्दिक का विकेट भी 130 के स्कोर पर गिरा।मैदान पर उतरे कीरोन पोलार्ड ने किशन के साथ टीम को लक्ष्य की तरफ अग्रसर कर दिया। मुंबई को आखिरी तीन ओवर में 18 रन चाहिए थे। किशन ने 18 वें ओवर में रबादा की दूसरी गेंद पर छक्का मारा लेकिन तीसरी गेंद पर अक्षर पटेल के हाथों कैच हो गए। किशन ने 15 गेंदों पर 28 रन में दो चौके और दो छक्के लगाए।

क्रुणाल पांड्या ने स्टॉयनिस के पारी के आखिरी ओवर की पहली गेंद पर चौका जड़ दिया। दूसरी गेंद पर रन आउट का मौका निकल गया और इस गेंद पर एक रन गया। तीसरी गेंद पर पोलार्ड ने एक रन लिया और स्कोर बराबर हो गया। क्रुणाल ने चौथी गेंद पर चौका मारा और मैच समाप्त कर दिया। पोलार्ड 11 और क्रुणाल 12 रन बनाकर नाबाद रहे। दिल्ली की तरफ से रबादा ने दो विकेट लिए जबकि पटेल, अश्विन और स्टॉयनिस को एक एक विकेट मिला। दिल्ली को इस तरह अबु धाबी में अपनी दूसरी हार का सामना करना पड़ा।

इससे पहले दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए शिखर के 52 गेंदों में छह चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 69 और अय्यर के 33 गेंदों में पांच चौकों के सहारे 42 रन की पारी की बदौलत 162 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया लेकिन कम से कम 10-15 रन कम रह गयी।

दिल्ली की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने पृथ्वी शॉ (4) का विकेट टीम के चार रन के स्कोर पर गंवा दिया। पृथ्वी को ट्रेंट बोल्ट ने क्रुणाल पांड्या के हाथों कैच कराकर आउट किया। इस मुकाबले के लिए टीम में शामिल किए गए अजिंक्या रहाणे भी कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके और क्रुणाल की गेंद पर पगबाधा आउट हुए। रहाणे ने 15 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 15 रन बनाए।

शुरुआती झटके लगने के बाद शिखर ने अय्यर के साथ मिलकर दिल्ली की पारी को आगे बढ़ाया और दोनों बल्लेबाजों के बीच तीसरे विकेट के लिए 85 रन की मजबूत साझेदारी हुई।

दिल्ली की पारी में मार्कस स्टोयनिस ने आठ गेंदों में दो चौकों के सहारे 13 रन बनाए जबकि विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी नौ गेंदों में 14 रन बनाकर नाबाद रहे। मुंबई की ओऱ से क्रुणाल ने चार ओवर में 26 रन देकर दो विकेट और बोल्ट ने चार ओवर में 36 रन देकर एक विकेट लिया।

Read 8 times