Sat10242020

ताज़ा खबरें :
Back You are here: Home राजनीति शत्रुघ्न सिन्हा के अभिनेता पुत्र लव सिन्हा कांग्रेस के टिकट पर पटना से लड़ेंगे चुनाव
Wednesday, 14 October 2020 18:15

शत्रुघ्न सिन्हा के अभिनेता पुत्र लव सिन्हा कांग्रेस के टिकट पर पटना से लड़ेंगे चुनाव Featured

Rate this item
(0 votes)

नई दिल्ली: पूर्व केंद्रीय मंत्री और बॉलीवुड के दिग्गज शत्रुघ्न सिन्हा के अभिनेता-पुत्र लव सिन्हा बिहार में अपने पैतृक स्थान से विधानसभा चुनाव लड़कर राजनीति में पदार्पण करेंगे।

37 वर्षीय लव को पटना साहिब निर्वाचन क्षेत्र के तहत प्रतिष्ठित बांकीपुर सीट से कांग्रेस द्वारा मैदान में उतारा जा रहा है। इसी सीट से 2009 और 2014 में दो बार भाजपा के टिकट पर उनके पिता लोकसभा के लिए चुने गए थे।

सूत्रों ने आउटलुक को बताया कि लव गुरुवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे।  बिहार में 3 नवंबर को दूसरे चरण के चुनाव के दौरान मतदान होगा। मतगणना 10 नवंबर को होगी।

लव को आखिरी बार 2018 में जे.पी. दत्ता की युद्ध आधारित फिल्म पलटन में देखा गया था। वहीं उन्होंने सदिया (2010) में हेमा मालिनी, रेखा और ऋषि कपूर के साथ अभिनय किया था।

चुनाव मैदान में लव भाजपा के नितिन नवीन के खिलाफ उतरेंगे, जबकि प्लुरल्स पार्टी की संस्थापक पुष्पम प्रिया चौधरी ने भी वहीं से अपनी उम्मीदवारी की घोषणा की है।

पटना पिछले 30 वर्षों से भाजपा का गढ़ रहा है, हालांकि इसने रामअवतार शास्त्री, राम कृपाल यादव और डॉ। सी। पी ठाकुर को भाकपा, राजद और कांग्रेस के टिकट पर लोकसभा में भेजा था।

भाजपा के द्वारा टिकट देने से इनकार किए जाने के बाद बॉलीवुड के दिग्गज शत्रुघ्न ने पिछले साल कांग्रेस के टिकट पर पटना साहिब से संसदीय चुनाव लड़ा था, लेकिन केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद से हार गए थे।  वह राज्यसभा के दो कार्यकाल के सदस्य भी रहे हैं।

Read 10 times