Sat10242020

ताज़ा खबरें :
Back You are here: Home राज्य बलिया कांड में दो आरोपी गिरफ्तार
Friday, 16 October 2020 17:39

बलिया कांड में दो आरोपी गिरफ्तार Featured

Rate this item
(0 votes)

बलिया: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बलिया जिले (Balliya District) के रेवती कांड (Revti Incident) के दो आरोपियों को पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया जबकि मुख्य आरोपी अभी भी उसकी पकड़ से दूर है। अपर पुलिस अधीक्षक संजय यादव (Sanjay Yadav) ने बताया कि पुलिस ने आज एक आरोपी देवेंद्र प्रताप सिंह (Devendra Pratap Singh) को गिरफ्तार कर लिया है। इससे पूर्व पुलिस ने मुख्य आरोपी धीरेंद्र प्रताप सिंह डब्ल्यू के भाई नरेन्द्र प्रताप सिंह (Narendra Pratap Singh) को गिरफ्तार किया था। इस तरह पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

उन्होंने बताया कि आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है। पुलिस इस मामले में पांच लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है । वाराणसी के अपर पुलिस महानिदेशक ब्रज भूषण ने शुक्रवार को पत्रकारों को बताया कि पुलिस ने इस मामले में आरोपी नरेंद्र प्रताप को गिरफ्तार कर लिया है।

नरेन्द्र प्रताप रेवती कांड के मुख्य आरोपी धीरेंद्र प्रताप सिंह डब्ल्यू का बड़ा भाई है। जिले के रेवती थाना क्षेत्र के दुर्जनपुर ग्राम में बृहस्पतिवार को सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान के चयन के दौरान एक व्यक्ति की हत्या के मामले में तीन उप निरीक्षकों सहित नौ पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया गया है।

जिलाधिकारी हरि प्रताप शाही ने बताया कि आरोपियों के असलहा लाइसेंस के निरस्तीकरण की कार्रवाई होगी। वहीं दूसरी तरफ भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह रेवती कांड के मुख्य आरोपी धीरेंद्र प्रताप सिंह के बचाव में खुलकर सामने आ गए हैं। उन्होंने पुलिस जांच पर सवालिया निशान लगाते हुए इसकी सीबीसीआईडी जांच की मांग की है। इस मामले पर बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती और समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने भी प्रदेश सरकार पर निशाना साधा है।

Read 13 times