Sat10242020

ताज़ा खबरें :
Back You are here: Home कारोबार Paytm यूजर्स को अब क्रेडिट कार्ड से वॉलेट में पैसा जोड़ने पर देना होगा चार्ज, कंपनी लेगी दो फीसदी शुल्क
Saturday, 17 October 2020 17:23

Paytm यूजर्स को अब क्रेडिट कार्ड से वॉलेट में पैसा जोड़ने पर देना होगा चार्ज, कंपनी लेगी दो फीसदी शुल्क Featured

Rate this item
(0 votes)

नई दिल्ली: डिजिटल भुगतान संबंधी सेवा देने वाली कंपनी पेटीएम अब क्रेडिट कार्ड से वॉलेट में पैसा जोड़ने पर दो फीसदी शुल्क लेगी. अभी तक अगर कोई यूजर एक महीने में क्रेडिट कार्ड से अपने वॉलेट में 10 हजार रुपये से ज्यादा जोड़ता था, तो 2 फीसदी शुल्क देना होता था. जैसे ही कोई यूजर अपने पेटीएम वॉलेट में क्रेडिट कार्ड से पैसे जोड़ने के विकल्प पर जाता है, कंपनी की ओर से उसे एक मैसेज मिलता है.

इसमें कहा जाता है कि क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करते हुए पैसे जोड़ने पर दो फीसदी का नाममात्र शुल्क लागू होता है. जब आप क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करके पैसा जोड़ते हैं तो हम आपके बैंक / भुगतान नेटवर्क पर ऊंचे चार्ज का भुगतान करते हैं, इसी वजह से आपसे यह नाममात्र का शुल्क लिया जा रहा है. मैसेज में आगे कहा गया है कि कृपया बिना शुल्क सेवा का लाभ उठाने के लिए यूपीआई या डेबिट कार्ड का इस्तेमाल करें.

मैसेज के मुताबिक, पेटीएम क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल कर वॉलेट में कम से कम 50 रुपये जोड़ने पर 2 फीसदी (अधिकतम 200 रुपये तक) के कैशबैक का भी ऑफर दे रही है. इस बारे में संपर्क किए जाने पर पेटीएम पेमेंट्स बैंक के एक प्रवक्ता ने कहा कि ग्राहकों के पास यूपीआई, नेट बैंकिंग और कार्ड का इस्तेमाल कर वॉलेट में पैसे जोड़ने के दूसरे विकल्प उपलब्ध हैं.

प्रवक्ता ने कहा कि बैंक और क्रेडिट कार्ड कंपनियां पेटीएम वॉलेट में पैसा डालने के लिए फीस चार्ज करती हैं. 2 फीसदी का चार्ज आगे ग्राहकों को दिया जाता है जो वॉलेट में पैसा जोड़ने के लिए क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करते हैं. दूसरे सभी स्रोतों के लिए, वे पैसे जोड़ने के लिए कीमत लेते रहेंगे.

Read 8 times