Print this page
Saturday, 17 October 2020 17:36

महिलाओं की सुरक्षा, सम्मान बढ़ाने का अभियान है ‘मिशन शक्ति’: सीएम योगी Featured

Rate this item
(0 votes)

बलरामपुर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को ‘मिशन शक्ति’ अभियान की शुरुआत करते हए दावा किया कि महिलाओं के खिलाफ अपराधों के दोषियों को तेजी से सज़ा दी जाएगी क्योंकि राज्य भर के 1,535 पुलिस स्टेशनों में महिला शिकायतकर्ताओं के लिए अब एक अलग कमरा होगा। आयोजन के दौरान युवा लड़कियों ने आत्मरक्षा तकनीकों का प्रदर्शन किया।

योगी ने कहा कि “एक बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण घटना के पीड़ित को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए, मैंने बलरामपुर से मिशन शक्ति अभियान को शुरू करने का फैसला किया और मुझे इस कार्यक्रम को लॉन्च करने में बेहद खुशी है। ‘मिशन शक्ति’ का उद्देश्य राज्य की प्रत्येक महिला के लिए सुरक्षा और सम्मान की गारंटी देना है।”

उन्होंने कहा, “राज्य भर के 1,535 पुलिस स्टेशनों में अब महिला शिकायतकर्ताओं के लिए एक अलग कमरा होगा, जहां एक महिला पुलिस कांस्टेबल होगी और उनकी शिकायत पर तत्काल कार्रवाई की जाएगी। महिलाओं के खिलाफ अपराधों के दोषियों को तेजी से दंडित किया जाएगा।” उत्तर प्रदेश सरकार ने जागरूकता बढ़ाने और राज्य में महिलाओं के खिलाफ अपराध से निपटने के लिए 6 महीने के महिला सशक्तिकरण कार्यक्रम ‘मिशन शक्ति’ की शुरुआत की।

Read 33 times