Thu01212021

ताज़ा खबरें :
Back You are here: Home राज्य बहराईच: तेन्दुएं की आमद से गांव मे मचा कोहराम, तेन्दुआ पकड़ने मे जुटी पुलिस व वन टीम
Monday, 28 December 2020 17:48

बहराईच: तेन्दुएं की आमद से गांव मे मचा कोहराम, तेन्दुआ पकड़ने मे जुटी पुलिस व वन टीम

Rate this item
(0 votes)

बहराइच 28 दिसम्बर। थाना बौण्डी क्षेत्र अन्तर्गत ग्राम बौण्डी में तेन्दुएं केे हमले में तीन युवक गंभीर रूप से घायल हो गये। इस बीच एक युवक ने जान जोखिम मे डालकर दो युवको की जान बचाई। ग्रामीणो के हांका लगाने पर तेन्दुएं गांव के लाही के खेत मे छिप गया। वन विभाग की टीम तेन्दुएं को पकड़ने के लिये पुलिस टीम की मदद से जुटी है। गांव मे तेन्दुएं की आमद के बाद कोहराम मच गया।

प्राप्त सूचना के अनुसार ग्राम बौण्डी निवासी मुशर्रफ अली पुत्र इनायत अली जानवरो के लिये चारा बटोरने के लिए घाघरा स्थित स्पर नं-1 पर गया था। चारा बीनने के दौरान झाड़ी में छुपे तेंदुए ने अचानक हमला कर मुशर्रफ को घायल कर दिया। तेन्दुएं के हमले में घायल युवक किसी प्रकार जान बचाकर मौके से भागा और नजदीकी बौण्डी थाना में पहंुचकर घटना की जानकारी थानाध्यक्ष प्रेम प्रकाश पाण्डेय को दी। इस बीच तेन्दुएं ने विनीत पुत्र श्यामू व दिनेश पुत्र बच्चू लाल पर हमलाकर उन्हें भी गंभीर रूप से घायल कर दिया। ग्रामीणो की चीख-पुकार सुन दौड़े चन्द्रसेन सिंह ने किसी तरह तेंदुए का मुकाबला किया और दोनो ग्रामीणो की जान बचाई। सभी घायलो को प्राथमिक उपचार हेतु सीएचसी बौंडी भेजा गया।

गांव मे तेन्दुएं की दस्तक व ग्रामीणो पर हमले की खबर फैलते ही ग्रामीण केशरी नंदन गौड़, विशाल तिवारी, सुरेश यादव, शिप्पी पाण्डेय, ज्ञानेंद्र रस्तोगी, पत्रकार मेराज अहमद, विकल्प शर्मा, जाहिद शाह, डॉ0 शुभम मिश्र, इरशाद अहमद मय लाठी-डण्डे से मौके पर पंहुच गये। ग्रामीणों की भीड़ एकत्र होने से तेन्दुआ पास के लाही के खेत में छुप गया। तेन्दुएं के हमले की सूचना पाकर थानाध्यक्ष के साथ पुलिस टीम मौके पर पहुंची। पुलिस की सूचना पर वन दरोगा जहरूद्दीन खान, वीट प्रभारी जुबेर खान, संतोष सिंह, डिप्टी रेंजर दीपक सिंह, अनूप बाजपेई आरो, अमित वर्मा वन दरोगा मय टीम मौके पर पहुंचे।

ग्रामीण विशाल तिवारी ने बताया कि टीम की तरफ से कोई भी कार्यवाही नहीं की जा रही है। जिससे बड़ी घटना घटने की आशंका बनी है। एसओ प्रेम प्रकाश पाण्डेय ने बताया कि काफी प्रयास के बावजूद तेंदुआ पकड़ने मे कामयाबी नही मिल सकी है इसलिए वन विभाग की मदद से पिंजरा लगाने की तैयारी की जा रही है।

Read 24 times